Mumbai Rajdhani Express अब आधे घंटे पहले पहुंचेगी, दिल्ली से मुंबई जाने वाले यात्रियों को Indian Railway का तोहफा

Mumbai Rajdhani Express: वापसी में ट्रेन शाम 4 बजे मुंबई के सीएएसएमटी से प्रस्थान करेगी और दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन पर सुबह 9.55 बजे पहुंचेगी, जो पहले की तुलना में 55 मिनट तेज है.

Mumbai Rajdhani Express अब आधे घंटे पहले पहुंचेगी, दिल्ली से मुंबई जाने वाले यात्रियों को Indian Railway का तोहफा
दिल्ली मुंबई राजधानी एक्सप्रेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) और मुंबई (Mumbai) के बीच रेल से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर है. सुपरफास्ट ट्रेन राजधानी (Delhi Mumbai Rajdhani Express) 9 जनवरी से अपने निर्धारित समय से आधे घंटे पहले गंतव्य पर पहुंचेगी. रेलवे (Indian Railway) के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल किया ट्वीट

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने एक ट्वीट में कहा, '9 जनवरी से, मुंबई और दिल्ली के बीच राजधानी सुपरफास्ट स्पेशल (Rajdhani Express) से यात्रा करने वाले यात्री, मध्य प्रदेश के ग्वालियर में संशोधित समय और अतिरिक्त ठहराव के साथ पहले की तुलना में तेजी से अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे. इससे यात्रियों का समय भी बचेगा और उनको सुविधा भी मिलेगी.'

 

राजधानी सुपरफास्ट का हजरत निजामुद्दीन से समय

रेल मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, हजरत निजामुद्दीन-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) अब 35 मिनट पहले मुंबई पहुंचेंगे. अधिकारी ने कहा कि राजधानी सुपरफास्ट हजरत निजामुद्दीन से शाम 4.55 बजे रवाना होगी और सुबह 11.15 बजे सीएसएमटी तक पहुंचेगी. राजधानी पहले भी इसी दूरी को कवर करने के लिए 35 मिनट का अधिक समय लेती थी और यह 11.50 बजे अपने गंतव्य पर पहुंचती थी.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: क्या बढ़ने जा रहा है यात्री ट्रेनों का किराया? रेलवे ने खुद दी सफाई

वापसी में कितना कम समय लेगी राजधानी

वहीं वापसी में ट्रेन शाम 4 बजे मुंबई के सीएएसएमटी से प्रस्थान करेगी और दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन पर सुबह 9.55 बजे पहुंचेगी, जो पहले की तुलना में 55 मिनट तेज है. इससे पहले, ट्रेन सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचती थी.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.