Haryana News: दूसरे दिन भी जारी रही डॉक्टरों की हड़ताल, मरीज-परिजन सब हो रहे बेहाल!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2354771

Haryana News: दूसरे दिन भी जारी रही डॉक्टरों की हड़ताल, मरीज-परिजन सब हो रहे बेहाल!

Haryana News: हरियाणा में चल रहे डॉक्टरों की हड़ताल का ये दूसरा दिन है. डॉक्टरों की अभाव में सारे काम लगभग ठप्प पड़े हैं. मरीजों का कहना है कि इंटर्न और सेवानिवृत डॉक्टरों से उनका इलाज कराया जा रहा है. ऐसे में सरकार ने डॉक्टरों से बातचीत के लिए उन्हें बुलाया था, लेकिन अभी तक सरकार और डॉक्टरों के बीच में बात नहीं बनी है.

Haryana News: दूसरे दिन भी जारी रही डॉक्टरों की हड़ताल, मरीज-परिजन सब हो रहे बेहाल!

Haryana News: हरियाणा में सरकारी चिकित्सकों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संगठन की ओर से आहूत अनिश्चितकालीन हड़ताल शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही, जिसके कारण सरकारी अस्पतालों में सेवाएं प्रभावित रहीं. राज्य में सरकारी चिकित्सकों का प्रतिनिधित्व करने वाले 'हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन' (एचसीएमएसए) ने अपनी विभिन्न मांगें पूरी न होने पर हड़ताल का आह्वान किया है.

गुरुवार को बेनतीजा रही बातचीत
ये चिकित्सक विशेषज्ञ कैडर के गठन, करियर प्रोन्नति योजना की मांग कर रहे हैं, ताकि केंद्र सरकार की चिकित्सकों के साथ उनकी समानता सुनिश्चित हो. चिकित्सकों की अन्य मांगों में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों की सीधी भर्ती नहीं किया जाना तथा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए बॉण्ड राशि में कमी लाना शामिल हैं. हरियाणा सरकार और चिकित्सकों के संगठन के बीच वार्ता गुरुवार को बेनतीजा रही थी.

ये भी पढ़ें: प्रशासन का बड़ा फैसला, गाजियाबाद में 5 दिनों के लिए सभी स्कूल-कॉलेज बंद

जारी है अनिश्चितकालीन हड़ताल
एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजेश ख्यालिया ने शुक्रवार को कहा, "सरकारी चिकित्सकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है. चार चिकित्सकों की भूख हड़ताल भी साथ-साथ जारी है." उन्होंने बताया कि गुरुवार को लगभग तीन हजार चिकित्सक अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल हुए. इससे सरकारी अस्पतालों में सेवाएं प्रभावित हुईं और बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) के बाहर लंबी कतारें लग गईं.

ये भी पढ़ें: BJP विधायक का बड़ा दावा- सपा में होने जा रही टूट, भाजपा के संपर्क में उनके सांसद

की गई है वैकलिप व्यवस्था
गुरुवार को कुछ मरीजों ने कहा था कि इंटर्न और सेवानिवृत चिकित्सक उनका इलाज कर रहे हैं. इस मुद्दे को सुलझाने के लिए सरकार ने बुधवार को चिकित्सकों के संगठन को यहां बातचीत के लिए आमंत्रित किया था. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि हड़ताल के मद्देनजर वैकल्पिक व्यवस्था की गई है, ताकि मरीजों को ज्यादा असुविधा न हो.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news