Delhi News: दिल्ली में नहीं रहा इंडिया गठबंधन, विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2339094

Delhi News: दिल्ली में नहीं रहा इंडिया गठबंधन, विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस

Delhi News: इंडिया गठबंधन के अंतर्गत लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक साथ आए थे. बावजूद इसके गठबंधन को दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. 

Delhi News: दिल्ली में नहीं रहा इंडिया गठबंधन, विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी कांग्रेस

Delhi News: दिल्ली लोकसभा चुनाव में आप औक कांग्रेस ने गठबंधन से चुनाव लड़ा था. इसी कड़ी में यह सवाल खड़े हो रहे थे कि क्या विधानसभा चुनाव में भी दोनों पार्टियां साथ में चुनाव लड़ेगी. मगर मंगलवार को कांग्रेस ने इसे लेकर भी स्पष्ट कर दिया कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. कांग्रेस का यह भी कहना है कि आम आदमी पार्टी (AAP) से उनका कोई गठबंधन नहीं होगा. दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव तक था.

इंडिया गठबंधन के अंतर्गत लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक साथ आए थे. बावजूद इसके गठबंधन को दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद आम आदमी पार्टी पहले ही दिल्ली में गठबंधन नहीं करने की बात कह चुकी है. अब कांग्रेस ने भी स्पष्ट किया है कि वह दिल्ली विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी.

इस घोषणा के साथ ही दिल्ली में इंडिया गठबंधन भी नहीं रह गया है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र यादव के मुताबिक कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है. गरीब, मध्यम वर्ग, पिछड़ा, एससी, एसटी, अल्पसंख्यक वर्ग समेत मजदूर, रेहड़ी-पटरी, खोमचा वाले, युवा वर्ग और महिलाएं बढ़ती मंहगाई और बेरोजगारी के कारण भाजपा और आम आदमी पार्टी से परेशान हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें: Haryana में मुसलमानों को नहीं देने दूंगा आरक्षण, पाई-पाई का हिसाब लाया हूं: अमित शाह

उन्होंने कहा कि हम लगातार बिजली-पानी संकट, जलभराव, जल निकासी, बिजली दरों में बढ़ोत्तरी आदि वर्तमान मुद्दों पर भी लोगों के बीच पहुंच रहे हैं. दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए बूथ स्तर पर कांग्रेस की तैयारी चल रही है. कांग्रेस का कार्यकर्ता घर-घर जाकर जहां लोगों को पार्टी से जोड़ने का काम कर रहा है, वहीं उनसे मिलकर उनकी समस्याओं, परेशानियों, क्षेत्र में कमियों और आने वाले समय में पार्टी के साथ उनकी क्या विचारधारा रहेगी, यह सब जानने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मिले मत प्रतिशत और संगठन को अधिक मजबूती देने के लिए आयोजित की जा रही जिला कांग्रेस कमेटियों की कार्यकारिणी बैठकों के बाद लोगों का रुझान कांग्रेस पार्टी की ओर बढ़ा है. हमारे नेता राहुल गांधी के देशहित में किए गए प्रयासों को कोई नकार नहीं सकता. दिल्ली में गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव तक था. आने वाले समय में होने वाले सभी चुनावों में कांग्रेस किसी के साथ मिलकर नहीं लड़ेगी.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news