Noida News: अगले 5 दिनों तक पड़ेगी भयंकर ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Noida News: अगले 5 दिनों तक पड़ेगी भयंकर ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट

Noida News: मकर संक्रांति के बाद भी ठंड और कोहरे का कहर जारी है. मंगलवार सुबह के समय दिल्ली-एनसीआर पूरी तरह से शीतलहर और कोहरे की चादर में ढका हुआ नजर आया.

Noida News: अगले 5 दिनों तक पड़ेगी भयंकर ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट

Noida News: नोएडा में मंगलवार सुबह घने कोहरे और बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया है. इस दौरान एक्सप्रेसवे पर रात और सुबह के समय दृश्यता कमोबेश शून्य रहेगी.

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: आवारा पशुओं के कारण होगी दुर्घटना तो मिलेगा मुआवजा, सरकार ने बनाई समिति

 

वहीं दिन के समय भी पारा गिरने की वजह से ठंड बनी रहेगी. ऐसे में लोगों को अपने बचाव के लिए भी सतर्क किया गया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 17 जनवरी की सुबह तक घना कोहरा और ठंड की स्थिति बनी रहेगी. तापमान दिन के समय सामान्य से तीन से पांच डिग्री तक कम रहेगा. वहीं रात के समय भी पारा चार डिग्री तक पहुंच सकता है.

घने कोहरे के कारण वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को भी ठंडा दिन रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान भी 16 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है.

भारत मौसम विभाग ने दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा, नोएडा सहित दिल्ली एनसीआर के अन्य इलाकों के लिए आज भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. IMD ने सुबह का तापमान तीन डिग्री से नीचे रहने की संभावना जताई है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. न्यूनतम तापमान आज भी सामान्य से चार डिग्री कम रहेगा. 21 जनवरी तक मौसम में सुधार की कोई संभावना नहीं है. अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में मुश्किल से एक से दो डिग्री के अंतर का पूर्वानुमान है. मंगलवार को दिल्ली बादल छाए रहेंगे. धूप निकलने की संभावना कम है.

Trending news