Lok Sabha Election 2024: केंद्रों पर मतदान चालू होते ही मतदाताओं की लाइन लगनी हुई शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2262563

Lok Sabha Election 2024: केंद्रों पर मतदान चालू होते ही मतदाताओं की लाइन लगनी हुई शुरू

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के कालकाजी इलाके में सुबह 7:00 बजे से ही मतदान शुरू होने के बाद लोगों का आना जारी है और लोग सुबह-सुबह अपना मत देकर देश की सरकार बनाने में अपनी भागीदारी दे रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024: केंद्रों पर मतदान चालू होते ही मतदाताओं की लाइन लगनी हुई शुरू

Haryana Lok Sabha election: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान शुरू हो चुका है. करनाल से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल के प्रेम नगर इलाके में बूथ नंबर 172 पर जाकर वोट डाला. इसके अलावा मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लोग मतदान करने के लिए पहुंचने लगे. मतदान केंद्रों में सुबह से ही लोगों की लाइनें लगनी शुरू हो गई. वहीं लोगों कहना था कि हम सबको मतदान जरूर करना चाहिए. मतदान करना बेहद जरूरी है. अगर हम देश और प्रदेश में तरक्की चाहते हैं और बदलाव चाहते हैं तो उसके लिए मतदान करना होगा. उन्होंने अन्य लोगों से भी अपील की है कि जो लोग मतदान करने के लिए घर से नहीं निकले हैं वह भी घर से बाहर निकले और मतदान अवश्य करें.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Polls: गुरुग्राम के 113 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगे CRPF जवान, रोहतक सीसीटीवी की जद में

लोकसभा क्षेत्र कालकाजी में भी मतदाताओं की भीड़
आज सुबह 7:00 से ही छठे चरण का मतदान राजधानी दिल्ली में सातों लोकसभा सीट पर जारी है. दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के कालकाजी इलाके में सुबह 7:00 बजे से ही मतदान शुरू होने के बाद लोगों का आना जारी है और लोग सुबह-सुबह अपना मत देकर देश की सरकार बनाने में अपनी भागीदारी दे रहे हैं. वहीं इस दौरान कालकाजी इलाके के बूथ नंबर 67,68, 69 ,70 और 71 पर लगातार लोगों का आना जारी है. खास तौर पर देखा जा रहा है कि सुबह-सुबह बुजुर्ग दंपति वोटिंग के लिए पहुंच रहे हैं और उनका मानना है कि हम सुबह-सुबह पहुंच कर सबसे पहले वोट देना चाहते हैं क्योंकि जैसे-जैसे धूप और गर्मी बढ़ेगी और लोगों को वोटिंग करने में भी दिक्कतें आएगी. साथ ही वोट करने आए बुजुर्ग ने बताया कि 5 साल में एक बार देश का भाग्य बदलने के लिए हमें मौका मिलता है जिसे किसी भी व्यक्ति को छोड़ना नहीं चाहिए और अपने मत का सही प्रयोग कर सरकार बनाने में मदद करनी चाहिए.

Input: Hari Kishor Saha

 

Trending news