दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश ने किया बुरा हाल, 3 मकान गिरे, ओल्ड राजेंद्र नगर में सड़क डूबी
Advertisement
trendingNow12362245

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश ने किया बुरा हाल, 3 मकान गिरे, ओल्ड राजेंद्र नगर में सड़क डूबी

Delhi NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हुई है. जिससे शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में 3 जगहों पर मकान भी गिरने की खबरें आ रही हैं. कई पेड़ भी धराशायी हो गए हैं. दिल्ली में गुरुवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं. वहीं बारिश के चलते दिल्ली से कई फ्लाइट डायवर्ट कर दी गई हैं. 

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश ने किया बुरा हाल, 3 मकान गिरे, ओल्ड राजेंद्र नगर में सड़क डूबी

Weather Forecast in Delhi: आखिरकार लंबे इंतजार के बाद दिल्ली-एनसीआर में मानसून मेहरबान हुआ है. आसमान से बरस रही बूंदें दिल्ली वासियों को उमस से बचाने आई हैं. उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को नई जान मिल गई है. कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है. हालांकि कुछ जगहों पर सड़कें तालाब बन गई हैं, जिससे लोगों को आवाजाही में दिक्कत हो रही है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. उधर ओल्ड राजेंद्र नगर में फिर से सड़कें डूब गई हैं. दिल्ली में 3 जगहों पर मकान गिरने की भी खबरें हैं. 

असल में दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. चाहे वह पॉश इलाके हों या आम सड़कें, हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है. इस जलभराव के कारण लोगों को अपने दैनिक कार्यों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

नोएडा गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी बारिश 

एनसीआर के अन्य इलाकों में भी जोरदार बारिश हुई है. नोएडा सेक्टर 16 के पास फिल्मसिटी और सेक्टर 20 से लेकर ग्रेटर नोएडा और एक्सप्टेंशन के भी तमाम हिस्सों में झमाझम बारिश हुई है. उधर गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी तगड़ी बारिश हुई है. लेकिन इन सबकी वजह से सड़कें लबालब हैं, जिससे गाड़ियों की रफ्तार सुस्त होने से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है. कई जगह ट्रैफिक लाइट ने भी काम करना बंद कर दिया है.

ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थिति जस की तस

अभी हाल ही में कोचिंग सेंटर को लेकर चर्चा में आए ओल्ड राजेंद्र नगर में फिर से सड़कें लबालब हो गई हैं. बारिश के कारण सड़कों पर भारी जलभराव हो गया है. उधर रेलवे ब्रिज, राम बाग रोड और आजाद मार्केट इलाके में स्थिति काफी गंभीर है. इस जलभराव के कारण यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है और लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी मुश्किल हो रही है.

यातायात मार्ग में परिवर्तन:
जलभराव के कारण यातायात को सुरक्षित रखने के लिए प्रशासन ने यातायात मार्ग में परिवर्तन किया है. यात्रियों को सुझाव दिया है कि वे वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करें. बारिश के चलते लगने वाले जाम से बचने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है.

मौसम विभाग का अलर्ट:
मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में स्थिति और बिगड़ सकती है. लोगों को सलाह दी जाती है कि वे घर से बिना किसी जरूरी काम के न निकलें.

Trending news