Weather News: दिल्ली में जोरदार बारिश, आंधी-तूफान, अगले 72 घंटे के लिए जारी हुआ ये अलर्ट
Advertisement
trendingNow11716220

Weather News: दिल्ली में जोरदार बारिश, आंधी-तूफान, अगले 72 घंटे के लिए जारी हुआ ये अलर्ट

Weather in Delhi-NCR: सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम यानी 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  जबकि अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. दिल्ली में सोमवार और मंगलवार भी को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवाएं चलेंगी.

Weather News: दिल्ली में जोरदार बारिश, आंधी-तूफान, अगले 72 घंटे के लिए जारी हुआ ये अलर्ट

Rain in Delhi-NCR: राजधानी दिल्ली में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. दिल्ली-एनसीआर में सुबह अच्छी धूप खिली हुई थी. लेकिन अचानक से आसमान में बादल छा गए और बारिश होने लगी. दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम विभाग के अनुमान जताया है कि अगले 5-6 दिनों तक दिल्लीवालों को गर्मी से छुटकारा मिलेगा. हल्की-मध्यम बारिश के कारण पारा कम रहेगा.  

सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम यानी 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  जबकि अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में सोमवार और मंगलवार भी को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवाएं चलेंगी और  बारिश के अलावा ओले भी गिर सकते हैं. दिल्ली में अधिकतम तापमान 4 जून तक 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहेगा. गौरतलब है कि अब तक इस सीजन में सफदरजंग वेधशाला ने एक भी दिन हीटवेव वाला रिकॉर्ड नहीं किया है. 

अगले 72 घंटे कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने की संभावना है. गरज के साथ बारिश भी हो सकती है. वहीं 31 मई को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है. यही सिलसिला दिल्ली में 1 और 2 जून को भी जारी रहेगा. ये दोनों दिन तापमान 35 से 36 डिग्री तक रहेगा.

गाजियाबाद-नोएडा में क्या होगा?

गाजियाबाद में तेज हवाएं चलने के आसार हैं. इसके अलावा गरज के साथ बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 31 मई तक गाजियाबाद में बारिश होने की संभावना है. दूसरी ओर, नोएडा में कल भी बारिश पड़ने का पूर्वानुमान ह. 30 मई को तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

वहीं मौसम विभाग ने राजस्थान में सोमवार और मंगलवार को भी आंधी और भारी बारिश की संभावना जताई है. विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान राजसमंद के कुम्भलगढ़ और पाली के एरिनपुरा में अधिकतम आठ सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि राज्य के अलग-अलग स्थानों पर ओले पड़े. मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर में सात सेमी, खेरवाड़ा (उदयपुर), पोकरण (जैसलमेर), करणपुर (गंगानगर), पाली और जोधपुर में पांच-पांच सेमी और अन्य इलाकों में पांच सेमी से कम बारिश दर्ज की गई. राज्य में लगातार हो रहे बारिश के बाद रात के वक्त तामपान में गिरावट दर्ज आई और सिरोही जिले में न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस रहा. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news