दिल्ली में नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपी हुए गिरफ्तार
Advertisement

दिल्ली में नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपी हुए गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली पुलिस ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का किया खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में नकली घी (Fake Ghee) की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इसे सप्लाई करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए करीब 1,250 किलो ब्रांडेड कंपनी के पैकेट से नकली घी बरामद किया गया. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इन आरोपियों को अब तक ये नहीं पता कि कितना नकली घी मार्केट में सप्लाई (Supply) कर चुके हैं. इनका कारोबार नवंबर के महीने से चल रहा था.

  1. दिल्ली पुलिस ने मिलावटी घी किया बरामद 
  2. गैंग का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
  3. असली घी में मिलाते थे डालडा-रिफाइंड

फैक्ट्री पर मारी रेड

दिल्ली के आउटर डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी (DCP) समीर शर्मा ने Zee News को बताया कि उन्हें ब्रांडेड कंपनी की तरफ से कंपनी के नाम पर नकली घी बेचे जाने की शिकायत मिली थी. इसके बाद स्पेशल सेल के एसीपी (ACP) अरुण चौधरी के नेतृत्व में स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर अजमेर सिंह ने फैक्ट्री पर रेड (Raid) डालकर नकली घी बनाने वालों का पर्दाफाश किया. कारोबार को चलाने वाले आरोपियों ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से वो ये धंधा कर रहे थे. आरोपी असली घी में डालडा और रिफाइंड मिलाकर नकली घी बनाते थे.

ये भी पढें: आईटी फर्म ने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट की करोड़ों की कार, दिया ईमानदारी का ऐसा इनाम

भारी मात्रा में कर चुके हैं नकली घी सप्लाई

डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि ये लोग मार्केट में भारी मात्रा में नकली घी को सप्लाई कर चुके हैं. दिल्ली में खाने वाला अधिकतर घी नकली हो सकता है. डीसीपी ने बताया कि ये ब्रांडेड कंपनी (Branded Company) का घी खरीदकर उसमें से आधे से ज्यादा घी निकालकर, उसी पैकिंग में डालडा और रिफाइंड मिलाकर नकली और मिलावटी घी तैयार करते थे. जब उस पैकिंग को बंद किया जाता था तो उसकी पैकिंग छोटी हो जाती थी. इसमें केमिकल (Chemical) मिलाए जाने को लेकर जांच चल रही है.

बाकी आरोपियों की तलाश जारी

पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें गैंग का मास्टरमाइंड अर्जुन और ट्रेडिंग कंपनी चलाने वाला अंशुल शामिल है. इनके पास से 750 मिलावटी घी के डिब्बे बरामद हुए हैं. पुलिस इस गैंग के बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है. पुलिस का ये भी कहना है कि ये बता पाना मुश्किल है कि ये कितना नकली घी सप्लाई कर चुके हैं लेकिन मात्रा बहुत ज्यादा है. इससे ये कहा जा सकता है कि अधिकतर घरों में खाने वाला घी (Ghee) नकली हो सकता है.

ये भी पढें: सुपरटेक के ट्विन टावर को गिराने का ट्रायल पूरा, ऐसे किया गया डेमो

जांच-परख कर खरीदें घी 

ये लोग नकली घी को दिल्ली के अलावा एनसीआर (Delhi NCR) में भी सप्लाई करते थे. आरोपी इतने शातिर थे कि किसी को नकली घी के पैकेट पर शक ना हो, इसके लिए इन लोगों ने रेट में भी कटौती नहीं की. इसलिए अब आप घी खरीदने से पहले उसके पैकेट की अच्छे से जांच-परख कर लें और अगर घी में कुछ मिलावट जैसा लगे तो उस कंपनी को और पुलिस (Police) को इसकी जानकारी दें.

LIVE TV

Trending news