क्रिकेट खिलवाने के नाम पर रिश्‍वत मांगने वाला पूर्व क्रिकेटर पहुंचा सलाखों के पीछे
Advertisement

क्रिकेट खिलवाने के नाम पर रिश्‍वत मांगने वाला पूर्व क्रिकेटर पहुंचा सलाखों के पीछे

बीसीसीआई की शिकायत पर पुलिस ने इस पूर्व क्रिकेटर को गिरफ्तार किया है. आरोपी पूर्व क्रिकेटर दिल्‍ली की एक क्रिकेट अकादमी में असिस्‍टेंट कोच है. 

रकम के बदले क्रिकेट खिलवाने के इस गोरखधंधे में कई अन्‍य लोगों के शामिल होने की संभावना है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने एक पूर्व क्रिकेटर को गिरफ्तार किया है. इस पूर्व क्रिकेटर पर आरोप है कि वह अंडर 16 और अंडर 19 मैच खिलवाने के नाम पर क्रिकेट प्‍लेयर्स से मोटी रकम वसूलता था. इस पूर्व क्रिकेटर की करतूतों की भनक लगने के बाद कुछ महीनों पहले बीसीसीआई ने दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से इस बाबत शिकायत की थी. 

  1. पूर्व क्रिकेटर को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार
  2. बीसीसीआई की शिकायत पर हुई है गिरफ्तारी
  3. क्रिकेट खिलवाने के नाम पर लेता था मोटा रकम

बोर्ड फॉर कंट्रोल क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने अपनी तफ्तीश शुरू की. तफ्तीश में सामने आया कि आरोपी पूर्व क्रिकेटर दिल्‍ली की एक क्रिकेट अकादमी में असिस्‍टेंट कोच है. वह अकादमी में क्रिकेट खेलने वाले बच्‍चों को अंडर-16 और अंडर-19 मैच नार्थ और नार्थ-ईस्‍ट की तरफ से खिलवाने का प्रलोभन देता था. 

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, प्रलोभन में फंसने वाले बच्‍चों से यह पूर्व क्रिकेटर मोटी रकम की मांग करता था. पूर्व क्रिकेटर की इन करतूतों के बारे में जब बीसीसीआई को जानकारी मिली तो उन्‍होंने इस गोरखधंधे को खत्‍म करने के लिए दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को शिकायत दी. घूस लेकर क्रिकेट खिलवाने के मामले में क्राइम ब्रांच की यह पहली गिरफ्तारी है. 

LIVE TV:

सूत्रों के अनुसार, रकम के बदले क्रिकेट खिलवाने के इस गोरखधंधे में कई अन्‍य लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसी संभावना के तहत, क्राइम ब्रांच इस मामले की तह तक जाने की कोशिश में लगी हुई है. संभावना जताई जा रही है कि जल्‍द ही इस मामले में कुछ अन्‍य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है. 

Trending news