दिल्ली से गाजियाबाद जाने वालों को बड़ी राहत, Delhi Police ने खोला NH-24; गणतंत्र दिवस हिंसा के बाद से बंद थी सड़क
Advertisement

दिल्ली से गाजियाबाद जाने वालों को बड़ी राहत, Delhi Police ने खोला NH-24; गणतंत्र दिवस हिंसा के बाद से बंद थी सड़क

किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) की वजह से बंद एनएच-24 को वाहनों की आवाजाही (NH-24 Open) के लिए खोल दिया गया है, इससे दिल्ली से गाजियाबाद जाने वालों को बड़ी राहत मिलेगी.

26 जनवरी हिंसा के बाद एनएच-24 को बंद किया गया था.

नई दिल्ली: किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) की वजह से बंद एनएच-24 को वाहनों की आवाजाही (NH-24 Open) के लिए खोल दिया गया है. आम जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गाजीपुर बॉर्डर को गाजियाबाद पुलिस अधिकारियों की सलाह के बाद खोल दिया है. सड़क को खोले जाने से दिल्ली से गाजियाबाद जाने वालों को बड़ी राहत मिलेगी.

26 जनवरी हिंसा के बाद बंद थी सड़क

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान हुई हिंसा के बाद इस रास्ते को बंद किया गया था. पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली से गाजियाबाद और गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली एनएच-24 को बंद कर दिया था. अब 48 दिनों बाद एक बार फिर एनएच-24 को खोल दिया गया है.

लाइव टीवी

नवंबर से जारी है किसानों का प्रदर्शन

नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) का प्रदर्शन पिछले साल नवंबर से जारी है और किसान लगातार कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच सरकार और किसान नेताओं के बीच कई दौर की बातचीत हुई है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. सरकार कृषि कानूनों में बदलाव के लिए तैयार है लेकिन, किसान कानूनों की वापसी तक आंदोलन करने की बात कर रहे हैं.

VIDEO

इन तीन कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं किसान

बता दें कि किसान केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. पहला कानून 'कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020' है. इस कानून के तहत किसान सरकारी कृषि मंडियों के बाहर भी अपना अनाज बेच सकते हैं. दूसरा कानून 'कृषि (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत अश्वासन और कृषि सेवा करार विधेयक, 2020' है. इसके तहत कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग का प्रावधान है. तीसरा कानून 'आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक, 2020' है. इस कानून के तहत असीमित भंडारण की छूट दी गई है.
(इनपुट- शिवांक)

Trending news