आंदोलनकारी किसान नहीं कर सकेंगे Jantar-Mantar पर प्रोटेस्ट, Delhi Police ने इजाजत देने से किया इनकार
Advertisement
trendingNow1945014

आंदोलनकारी किसान नहीं कर सकेंगे Jantar-Mantar पर प्रोटेस्ट, Delhi Police ने इजाजत देने से किया इनकार

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आंदोलनकारी किसानों (Farmers Protest) को दिल्ली में घुसने से रोकने की तैयारी शुरू कर दी है. इससे पहले पुलिस ने किसानों को जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट की इजाजत देने से इनकार कर दिया.

किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए अलर्ट हुई दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आंदोलनकारी किसानों (Farmers Protest) को जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट की इजाजत देने से इनकार कर दिया. शनिवार को किसानों के साथ मीटिंग करते हुए पुलिस अधिकारियों ने उनसे कहा कि संसद के पास प्रोटेस्ट करने की अपनी मांग पर दोबारा से विचार करें. 

  1. 'जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं'
  2. किसानों ने मांगी थी पुलिस से इजाजत
  3. 26 जनवरी पर दिल्ली में हुई थी हिंसा

जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं

किसान नेताओं (Farmers Protest) के साथ बैठक करते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अफसरों ने उन्हें कोरोना महामारी को लेकर जारी DDMA गाइडलाइंस का हवाला दिया. पुलिस अफसरों ने कहा कि शहर में अभी पॉलिटिकल गैदरिंग की इजाजत नहीं है. इसलिए जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी जा सकती. 

किसानों ने मांगी थी पुलिस से इजाजत

बैठक में किसान नेताओं (Farmers Protest) ने दावा किया कि 22 जुलाई से शुरू होने वाला उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा और इसमें केवल 200 लोग ही शामिल होंगे. पुलिस अफसरों (Delhi Police) ने इस साल 26 जनवरी पर विभिन्न इलाकों में हुई हिंसा का हवाला देते हुए प्रदर्शन की अनुमति देने से साफ इनकार कर दिया. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आप भले ही शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते हैं लेकिन असमाजिक तत्व प्रदर्शन में घुस कर बवाल कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Delhi: सोमवार से अलर्ट पर होंगे ये 7 मेट्रो स्टेशन, यात्रियों की बढ़ सकती है परेशानी

26 जनवरी पर दिल्ली में हुई थी हिंसा

बताते चलें कि इस 26 जनवरी पर आंदोलनकारी किसानों (Farmers Protest) ने दिल्ली पुलिस से ट्रैक्टर परेड़ की इजाजत ली थी. इस परेड़ के लिए रूट भी तय किया गया था. लेकिन आंदोलनकारी किसानों ने पुलिस (Delhi Police) के साथ हुई सहमति को तोड़कर दूसरे रूटों पर परेड़ निकालनी शुरू कर दी और रोके जाने पर विभिन्न इलाकों में जमकर हिंसा की. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news