Delhi Politics: AAP का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- दिल्ली में 53 मंदिरों को गिराने की रच रही साजिश
Advertisement

Delhi Politics: AAP का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- दिल्ली में 53 मंदिरों को गिराने की रच रही साजिश

AAP accuses BJP of temple demolition plan in Delhi: आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी पर हिंदुओं के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है. पार्टी का कहना है कि बीजेपी दिल्ली में 53 मंदिरों को तोड़ने की साजिश रच रही है. 

Delhi Politics: AAP का BJP पर बड़ा आरोप, कहा- दिल्ली में 53 मंदिरों को गिराने की रच रही साजिश

AAP accuses BJP of temple demolition plan in Delhi: आम आदमी पार्टी (AAP) ने बुधवार को बीजेपी पर दिल्ली में कई मंदिरों के ध्वस्तीकरण की योजना बनाने का आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली के 53 मंदिरों को गिराना चाहती है. इसके लिए उसके निर्देश पर संबंधित एजेंसियों ने मंदिरों को चिह्नित कर लिया है. AAP ने आरोप लगाया कि बीजेपी की इस योजना से उसका ‘हिन्दू-विरोधी’ चेहरा सामने आ गया है. 

'दिल्ली में 53 मंदिर गिराने की साजिश'

पार्टी के राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने दिल्ली में हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केन्द्र ने दिल्ली सरकार को मंदिरों की सूची भेजकर उन्हें गिराने के लिए धार्मिक समिति की मंजूरी मांगी है. संजय सिंह ने कहा, ‘पूरे देश में वे (भाजपा) धर्म रक्षा के नाम पर नाटक करते हैं. खुद को धर्म रक्षक बताते हैं. हिंसा करवाकर घृणा फैलाते हैं. लेकिन यहां दिल्ली में नरेंद्र मोदी-नीत सरकार 53 मंदिरों को गिराने वाली है.’

AAP नेता ने आरोप लगाया कि केन्द्र ने गिराए जाने वाले मंदिरों की लिस्ट तैयार कर ली है. इस लिस्ट में दिल्ली के कई प्राचीन और नामी मंदिर शामिल हैं. केंद्र ने दिल्ली सरकार को पत्र भेजकर कहा है कि उसे इन 53 मंदिरों को गिराने के लिए धार्मिक समिति की अनुमति चाहिए.

'बीजेपी का हिंदू विरोधी चेहरा सामने आया'

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा, ‘यह बीजेपी का असली चेहरा है. यह दस्तावेज सबूत है कि वे कितने हिन्दू-विरोधी हैं.’ उन्होंने कहा कि मंदिरों को गिराने की यह सूची केन्द्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत आने वाले भूमि एवं विकास विभाग ने तैयार की है. उसी ने अनुमति मांगने के लिए पत्र दिल्ली सरकार को भेजा है. 

ये भी पढ़ें- DNA with Sudhir Chaudhary: क्या आप जानते हैं राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की ये कहानी? कलेजा मुंह को आ जाएगा पढ़कर

'लोगों से माफी मांगे पीएम मोदी'

बीजेपी को पाखंडियों की पार्टी बताते हुए संजय सिंह ने बीजेपी से इस मुद्दे पर माफी की मांग की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 53 मंदिरों को गिराने के इस कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता को लोगों से माफी मांगनी चाहिए. संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी के लोगों को मुंह पर कालिख मलकर घूमना चाहिए. 

AAP नेता ने कहा कि दिल्ली में ध्वस्त किए जाने वाले 53 मंदिरों में से 19 कस्तूरबा नगर में हैं. वहीं नेताजी नगर में 10, सरोजनी नगर में 8, श्रीनिवासपुरी में 7, त्यागराज नगर में 5, नौरोजी नगर में 3 और मोहम्मदपुर इलाके का एक मंदिर शामिल है.

LIVE TV

Trending news