दिल्ली कोचिंग हादसा: बचपन से उसका सपना था... ट्रेन में तान्या के परिवार को मिली मनहूस खबर, शव लेकर बिहार जा रहे पिता
Advertisement
trendingNow12357773

दिल्ली कोचिंग हादसा: बचपन से उसका सपना था... ट्रेन में तान्या के परिवार को मिली मनहूस खबर, शव लेकर बिहार जा रहे पिता

Delhi Coaching Centre Incident Update: दिल्ली में राव आईएएस कोचिंग में जान गंवाने वालों में तान्या सोनी भी थी. उनका परिवार तेलंगाना में रहता था लेकिन वे मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे. पिता ने बताया कि बेटी बचपन से ही अफसर बनने के सपने देखती थी. अब वह शव लेकर बिहार जा रहे हैं. परिवार पर दुख का पहाड़ टूटा है.

दिल्ली कोचिंग हादसा: बचपन से उसका सपना था... ट्रेन में तान्या के परिवार को मिली मनहूस खबर, शव लेकर बिहार जा रहे पिता

Delhi Coaching Tanya Soni Death: राजधानी दिल्ली में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी भर जाने के कारण तीन जानें चली गईं. वे आईएएस का सपना लेकर राजधानी आए थे और अब उनके परिवारवाले शव लेकर अपने पैतृक गांव लौटे हैं. जांच, कोचिंग सील और गिरफ्तारी की खबरों के बीच परिवारवालों का दुख पूरे देश को कचोट रहा है. हादसे में जान गंवाने वाली तान्या सोनी का बचपन से ही सपना था कि वह एक दिन यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा पास कर अधिकारी बने. अब उसे याद करते पिता की आंखों से आंसू बह निकले. 

तान्या के पिता विजय कुमार ने बताया कि उनकी बेटी राष्ट्रीय राजधानी के एक कॉलेज से राजनीति विज्ञान में स्नातक करने के बाद पिछले एक महीने से इस कोचिंग सेंटर में पढ़ाई कर रही थी. कुछ घंटे पहले विजय कुमार अपनी बेटी का शव दिल्ली से बिहार स्थित अपने पैतृक स्थान ले जाने के लिए रवाना हो चुके हैं.

उस समय ट्रेन में था परिवार

उन्होंने कहा, ‘तान्या ने दिल्ली में अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी और वहीं संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा के लिए तैयारी कर रही थी. बचपन से ही उसका सपना यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाना था.’ उन्होंने बताया कि परिवार लखनऊ जाने वाली ट्रेन से यात्रा कर रहा था, तभी उन्हें तान्या की मौत की खबर मिली.

पढ़ें: राव IAS का CEO और कोऑर्डिनेटर अरेस्ट, 13 कोचिंग सेंटर सील... टॉप 10 अपडेट्स

विजय कुमार ने कहा, ‘तान्या की मौत के बारे में सूचना मिलने के बाद हम नागपुर में उतर गए और दिल्ली के लिए उड़ान भरी.’ कुमार ने कहा कि तान्या का शव उन्हें सौंप दिया गया है और वह बिहार जा रहे हैं जहां तान्या का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

कुमार पिछले 25 वर्षों से तेलंगाना में सरकारी कंपनी सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (एससीसीएल) में काम कर रहे हैं. वह इस समय एससीसीएल में उप महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं और उनका परिवार मंचेरियल में रहता है. 

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को तान्या सोनी के निधन पर शोक व्यक्त किया. दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में शनिवार को भारी बारिश के बाद एक कोचिंग सेंटर के ‘बेसमेंट’ में पानी भर जाने से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई. (भाषा)

Trending news