Delhi Riots: पुलिस को रिप्रजेंट करेंगे ये 6 वकील, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Advertisement
trendingNow1721022

Delhi Riots: पुलिस को रिप्रजेंट करेंगे ये 6 वकील, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

बताते चलें कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने इस पैनल को पहले खारिज कर दिया था. लेकिन एलजी ने कैबिनेट के फैसले को पलटते हुए इसी पैनल को बरकरार रखा है, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने आज नोटिफिकेशन जारी कर दिया है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा (Delhi Riots) मामले की सुनवाई के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने वकीलों के पैनल का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इस पैनल में कुल 6 वकीलों को केस की सुनवाई के लिए चिन्हित किया गया है. इस पैनल में एक सॉलिसिटर जनरल समेत 3 एडिशनल सॉलिसिटर जनरल शामिल रहेंगे.

लिस्ट में सबसे पहला नाम सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Tushar Mehta) का है. जबकि सरकार ने तीन जबकि सरकार ने एडिशनल सॉलिसिटर जनरल लिए अमन लेखी (Aman Lekhi), चेतन शर्मा (Chetan Sharma) और एस वी राजू (SV Raju) को चुना है. इसके अलावा सरकार ने पैनल में वकील अमित महाजन (Amit Mahajan) और वकील रजत नायर (Rajat Nayar) को भी चिन्हित किया है.

ये भी पढ़ें:- सुशांत केस में बड़े नेताओं की भूमिका संदिग्ध, पूर्व मंत्री ने की CBI जांच की मांग

बता दें कि दिल्ली हिंसा मामले में ये सभी वकील 85 एफआईआर के संबंध में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को रिप्रजेंट करेंगे. आपको बता दे कि बीते दिनों दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के केंद्र सरकार के वकीलों को दिल्ली पुलिस की तरफ से पेश होने के संबंध में वकील राहुल मेहरा ने सवाल उठाए थे. बता दें कि अब सरकार ने केंद्र सरकार के इन 6 वकीलों के नाम चिन्हित करते हुए नोटिफिकेशन जारी किया है. 

अब ये सभी 85 एफआईआर में दिल्ली पुलिस को रिप्रिजेंट करेंगे. बताते चलें कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने इस पैनल को पहले खारिज कर दिया था. लेकिन एलजी ने कैबिनेट के फैसले को पलटते हुए इसी पैनल को बरकरार रखा है, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने आज नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

LIVE TV

Trending news