दिल्ली के टीचर जाएंगे फिनलैंड, मनीष सिसोदिया ने उठाई थी आवाज, जानें पूरा माजरा
Advertisement
trendingNow11596187

दिल्ली के टीचर जाएंगे फिनलैंड, मनीष सिसोदिया ने उठाई थी आवाज, जानें पूरा माजरा

Delhi Teachers: उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने स्कूली शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने संबंधी दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. याद दिला दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम व पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि सरकारी शिक्षकों को ट्रेनिंग पर फिनलैंड भेजने की फाइल 20 जनवरी से एलजी के टेबल पर पड़ी है लेकिन अभी तक उनके द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया.

दिल्ली के टीचर जाएंगे फिनलैंड, मनीष सिसोदिया ने उठाई थी आवाज, जानें पूरा माजरा

Delhi Teachers: उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने स्कूली शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने संबंधी दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. याद दिला दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम व पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि सरकारी शिक्षकों को ट्रेनिंग पर फिनलैंड भेजने की फाइल 20 जनवरी से एलजी के टेबल पर पड़ी है लेकिन अभी तक उनके द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया.

सिसोदिया ने कहा था कि कानूनन एलजी किसी फाइल को 15 दिन से ज्यादा नहीं रोक कर रख सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद एलजी इसपर कोई निर्णय नहीं ले रहे हैं और एक महीने से ज्यादा समय से फाइल दबाकर बैठे हुए हैं.

अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सरकारी स्कूलों के प्राथमिक शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. एल-जी के कार्यालय ने प्रशिक्षण के लिए विदेश में स्कूली शिक्षकों को भेजने की योजना सहित कई मुद्दों पर सरकार के साथ बातचीत की. अपनी मंजूरी में सक्सेना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने "अतीत में आयोजित विदेशी प्रशिक्षण कार्यक्रमों के प्रभाव के आकलन" को रिकॉर्ड पर लाने से इनकार कर दिया था.

उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने फिनलैंड में सरकारी शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. सभी के लिए समान लाभ के दृष्टिकोण को लेते हुए एलजी ने प्राथमिक शिक्षकों की संख्या में भी वृद्धि की. अब यह ट्रेनिंग 52 से बढ़ाकर 87 टीचरों के लिए कर दी गई है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news