दिल्ली से वुहान गई फ्लाइट, 19 यात्रियों के बारे में आई यह चौंकाने वाली खबर
Advertisement

दिल्ली से वुहान गई फ्लाइट, 19 यात्रियों के बारे में आई यह चौंकाने वाली खबर

कोरोना का प्रकोप कम जरूर हुआ है, लेकिन खतरा बरकरार है. दिल्ली से चीन के वुहान गई फ्लाइट के 19 यात्रियों को हवाईअड्डे पर जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

 

फाइल फोटो

बीजिंग: ‘वंदे भारत’ मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत चीन के वुहान (Wuhan) गई एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में 19 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 30 अक्टूबर को वुहान पहुंची इस फ्लाइट के 19 यात्रियों को हवाईअड्डे पर जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया. सभी को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.   

  1. 30 अक्टूबर को दिल्ली से चीन पहुंची थी फ्लाइट
  2. हवाईअड्डे पर जांच के दौरान पाए गए कोरोना पॉजिटिव
  3. विमान में सवार होने से पहले दो बार हुई थी जांच

वुहान के लिए पहली फ्लाइट
बता दें कि यह हाल के महीनों में भारत से चीन गई छठवीं फ्लाइट थी, जबकि वुहान के लिए पहली. वुहान से ही कोरोना (CoronaVirus) पूरी दुनिया में फैला है. इस फ्लाइट में कुल 277 यात्री सवार थे, जिनमें से 19 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जबकि 39 की जांच में एंटीबॉडी पाया गया है. 

दो बार हुई थी जांच
फ्लाइट में सवार होने से पहले सभी भारतीय यात्रियों की दो बार कोरोना जांच हुई थी. इसके बावजूद चीन में उनका पॉजिटिव मिलना कई सवाल खड़े करता है. भारतीय अधिकारियों का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव 19 भारतीयों के अलावा 39 अन्य यात्रियों के परीक्षणों में एंटीबॉडी मिली हैं. फ्लाइट में सवार होने से पहले सभी भारतीय यात्रियों को दो कोरोनो वायरस परीक्षणों से गुजरना पड़ा था.

PoK, गिलगित-बाल्टिस्तान को लेकर भारत के तेवर सख्त, पाकिस्तान को दी 2 बार चेतावनी

चार और उड़ानों की घोषणा 
इस बीच, भारत सरकार ने चीन के लिए 13 नवंबर से चार और उड़ानों को संचालित करने का निर्णय लिया है. इसमें से तीन 13, 20 और 27 नवंबर को, जबकि चौथी उड़ान चार दिसंबर को उड़ान भरेगी. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के मद्देनजर भारत ने मार्च में सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी. इसके बाद सरकार ने मई में ‘वंदे भारत’ मिशन की शुरुआत की, जिसके तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए विशेष विमानों का संचालन किया गया. इस मिशन के तहत अब तक 20 लाख से ज्यादा भारतीयों को वापस लाया जा चुका है.

VIDEO

 

Trending news