क्या पीएम से पहले पहुंचकर ममता बनर्जी ने कर दिया हॉस्पिटल का उद्घाटन? जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow11065115

क्या पीएम से पहले पहुंचकर ममता बनर्जी ने कर दिया हॉस्पिटल का उद्घाटन? जानें क्या है पूरा मामला

शुक्रवार को पीएम मोदी ने कोलकाता में एक हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. उदघाटन के दौरान पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी भी मौजूद थीं और वे बोलीं कि हमने इस हॉस्पिटल का उद्घाटन पहले ही कर दिया है.

क्या पीएम से पहले पहुंचकर ममता बनर्जी ने कर दिया हॉस्पिटल का उद्घाटन? जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (CNCI) के दूसरे कैंपस का उद्घाटन किया. उद्घाटन के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कार्यक्रम में शामिल थीं और फिर इसी कार्यक्रम में ममता बनर्जी के बयान ने नए विवाद को खड़ा कर दिया. ममता बनर्जी ने कहा कि वह इस हॉस्पिटल के कैंपस का उद्घाटन पहले ही कर चुकी हैं. हालांकि पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के उस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

  1. PM मोदी ने किया उद्घाटन तो CM ममता ने खड़ा किया विवाद
  2. CM ममता ने कहा- हमने पहले ही कर दिया उद्घाटन
  3. दोनों सरकारों के साझा प्रयास से बना है हॉस्पिटल
  4.  

ममता बनर्जी ने क्या कहा?

ममता ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम की मौजूदगी में कहा, 'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने मुझे दो बार फोन किया था आने के लिए. इसलिए मैंने सोचा कि कोलकाता के प्रोग्राम, जिसमें प्रधानमंत्री ने रुचि दिखाई है उनकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगी कि इसका उद्घाटन हमलोगों ने पहले ही कर दिया है. जब कोविड था और हमें कोविड सेंटर की जरूरत थी तो मैं उधर गई थी और चितरंजन हॉस्पिटल के दूसरे कैंपस को देखा तो पाया कि इससे प्रदेश सरकार भी जुड़ी हुई है और उसमें हमलोगों ने सेंटर बना दिया था.'

यह भी पढ़ें: PM की सुरक्षा में चूक पर हरीश रावत का विवादित बयान- अगर विलंब हो जाता तो क्या बम फूट पड़ता

25% राज्य का हिस्सा- ममता 

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, राज्य सरकार कैंसर हॉस्पिटल के लिए 25% बजट दे रही है. उन्होंने कहा, इस अस्पताल के लिए राज्य सरकार ने 11 एकड़ की जमीन दी है. इसलिए जब बात जनता की आती है, तो राज्य और केंद्र सरकार को एक साथ काम करना चाहिए. ममता ने कहा, पीएम की जानकारी के लिए बता दें, हमारी सरकार आने से पहले स्वास्थ्य सुविधाएं काफी खराब थीं. हमने यहां महिलाओं, बच्चों के लिए, आईसीयू अस्पताल बनाए. हमारे राज्य में पहाड़ हैं, समुद्र है और जंगल है. ऐसे में कई स्थानों पर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाना मुश्किल था. लेकिन हमने सबको ध्यान में रखकर प्लान के तहत काम किया है.

यह भी पढ़ें: अमृतसर में फिर लैंड हुई कोरोना यात्रियों से भरी हुई फ्लाइट, दूसरे दिन 173 लोग निकले संक्रमित

साझा प्रयास से बना है हॉस्पिटल

आपको बता दें कि चितरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान सेंट्रल और स्टेट गर्वमेंट के साझे प्रयास से 534 करोड़ में बनकर तैयार हुआ है. बजट में केंद्र सरकार का हिस्सा 75% और राज्य का 25% है. ऐसे में ममता के बयान के बाद सवाल उठ रहे हैं कि जिस संस्थान के लिए केंद्र सरकार ने तीन-चौथाई राशि दी है, उसका उद्घाटन उन्होंने केंद्र को सूचना दिए बिना कैसे कर दिया? दरअसल ममता ने उस अस्पताल का उद्घाटन आधिकारिक तौर पर नहीं किया बल्कि कोविड काल के दौरान इस्तेमाल में लिया था.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news