यूपी के नतीजों पर बोले दिग्विजय-कम नहीं होगा राहुल का कद
Advertisement

यूपी के नतीजों पर बोले दिग्विजय-कम नहीं होगा राहुल का कद

यूपी के नतीजों पर बोले दिग्विजय-कम नहीं होगा राहुल का कद (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पार्टी को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड चुनाव में मिली करार पर सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे, नेहरू-गांधी परिवार ही सबसे बड़ा फैक्टर है जो कांग्रेस को बांध कर रख सकती है.

यूपी परिणाम: राहुल गांधी की 'खाट' भी ना आई काम !

दिग्विजय ने एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि राहुल गांधी में नेतृत्व क्षमता है. अब उन्हें नेतृत्व संभालने के लिए आगे आना होगा. भाजपा के उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जीत की ओर बढ़ने के मद्देनजर सिंह ने स्वीकार किया कि कांग्रेस को क्षेत्रीय स्तर पर नए नेतृत्व की जरूरत है.

दिग्गी राज ने कहा,  जिन राज्यों में हमारे क्षेत्रीय नेता मजबूत नहीं हैं, वहां हमें निर्णायक फैसले लेने की जरूरत है. हालांकि, पार्टी पंजाब में जीत की ओर बढ़ रही है और मणिपुर और गोवा में सबसे आगे चल रही है.

हरिद्वार और किच्छा दोनों सीट से हारे मुख्यमंत्री हरीश रावत

गौरतलब है कि शनिवार को पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के रुझान सामने आने के बाद यूपी में बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बना रही है। एसपी-कांग्रेस गठबंधन को यूपी में करारी हार झेलनी पड़ी है। वहीं, उत्तराखंड में भी कांग्रेस के हाथ से सत्ता निकल चुकी है। सीएम हरीश रावत दो सीटों से चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा।

 

Trending news