बुलडोजर पर यूपी में ठन गई! अखिलेश बोले- गोरखपुर में चलाएंगे, बाबा बोले- जिगरा चाहिए
Advertisement
trendingNow12414393

बुलडोजर पर यूपी में ठन गई! अखिलेश बोले- गोरखपुर में चलाएंगे, बाबा बोले- जिगरा चाहिए

All Bulldozers Will Turn Towards Gkp: Akhilesh: यूपी के सीएम योगी ने बुलडोजर एक्‍शन और अखिलेश यादव पर बड़ा पलटवार किया है. उनका कहना है कि बुलडोजर चलाने के लिए जिगरा चाहिए. इसके पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि सपा की सरकार आने पर 2027 में पूरे प्रदेश के बुलडोजरों का रूख गोरखपुर की तरफ होगा. अखिलेश यादव के इस बयान के बाद यूपी में राजनैतिक माहौल गरमा गया है, जानें पूरा मामला.

बुलडोजर पर यूपी में ठन गई! अखिलेश बोले- गोरखपुर में चलाएंगे, बाबा बोले- जिगरा चाहिए

Bulldozers Dispute In Up: सुप्रीम कोर्ट के बुलडोजर कार्रवाई पर गंभीर सवाल उठाने के बाद अखिलेश यादव ने बुलडोजर एक्शन को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद यूपी के सीएम योगी ने अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार किया. यूपी के सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच बुलडोजर एक्शन पर संग्राम छिड़ गया है. आइए जानते हैं दोनों ने क्या कहा और बुलडोजर एक्‍शन पर सुप्रीमकोर्ट ने क्या की थी टिप्पणी. 

बुलडोजर चलाने के लिए जिगरा: योगी
सीएम योगी ने सपा प्रमुख पर पलटवार करते हुए कहा है कि बुलडोजर चलाने के लिए दिल और दिमाग दोनों चाहिए. उस पर सबका हाथ सेट नहीं हो सकता है. बुलडोजर जैसी क्षमता और दृढ़ प्रतिज्ञा जिसमें हो वही बुलडोजर चला सकता है. दंगाइयों के सामने नाक रगड़ने वाले लोग बुलडोजर के सामने वैसे ही पस्त हो जाएंगे. 

टीपू भी सुल्तान बनने का सपना देख रहे 
सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि टीपू भी सुल्तान बनने का सपना देख रहे हैं, उन्हें जब मौका मिला तो प्रदेश में जाति-जाति और धर्म को धर्म से लड़ाया. बुलडोजर हर कोई नहीं चला सकता. इसके लिए जिगरा चाहिए. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा चयनित 1,334 अवर अभियंता, संगणक एवं फोरमैन को नियुक्ति-पत्र वितरण हेतु लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में योगी बोल रहे थे, इसके पहले अखिलेश यादव ने 

योगी का यह बयान अखिलेश यादव के बयान के बाद आया है. जानें अखिलेश यादव ने क्या कहा था.
गोरखपुर में चलेगा बुलडोजर: अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने इसके पहले कहा था कि 2027 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया होगा और देश की राजनीति उसके चुनावी परिणाम से प्रभावित होगी. भाजपा की सरकार में निर्दोष लोगों को सताया जा रहा हैं. किसान परेशान है. नौजवानों का भविष्य अंधकारमय है. समाज का हर वर्ग परेशान, बदहाल है. 2027 में समाजवादी सरकार बनते ही पूरे प्रदेश के बुलडोजरों का रूख गोरखपुर की तरफ होगाअखिलेश ने ये बातें मंगलवार को लखनऊ में पार्टी के मुख्यालय में कहीं. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था. 

'अखिलेश यादव देख रहे मुंगेरीलाल का सपना'
अखिलेश यादव के इस बयान के बाद यूपी में राजनैतिक माहौल गरमा गया है, वहीं, बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि बुलडोजर अपराधियों पर चला है, लेकिन पेट में दर्द अखिलेश जी के क्यों होता है. बुलडोजर चलाने का सपना मुंगेरीलाल और शेखचिल्ली के सपने जैसा है. अखिलेश यादव सपने में भी दुर्भावनापूर्ण, बदले की राजनीति की बात सोचते हैं. 2027 में जनता अखिलेश के सपनों पर बुलडोजर चलाएगी.

बुलडोजर पर सुप्रीमकोर्ट की सख्त टिप्पणी
सपा मुखिया का यह रिएक्शन बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद आया था. देश के कई राज्यों में अभियुक्तों की संपत्ति के खिलाफ 'बुलडोज़र एक्शन' की कार्रवाई करने के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सख़्त टिप्पणी की थी. कोर्ट ने कहा था कि सिर्फ आरोपी होने के आधार पर किसी के घर को गिराना उचित नहीं है. अदालत ने शासन और प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति दोषी भी है, तो भी उसके घर को गिराया नहीं जा सकता. बेंच ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट दिशानिर्देश तय करेगा जिसके आधार पर ही जब भी तोड़फोड़ की कार्रवाई की ज़रूरत होगी तो उसी आधार पर वो की जाएगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news