DNA ANALYSIS: LOC पर भारतीय सेना का 'दिवाली धमाका', पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement
trendingNow1785817

DNA ANALYSIS: LOC पर भारतीय सेना का 'दिवाली धमाका', पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.  सेना ने पाकिस्तान की सेना के बंकरों को उड़ा दिया है. सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के 7 जवान मारे गए हैं.

DNA ANALYSIS: LOC पर भारतीय सेना का 'दिवाली धमाका', पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली: अब बात भारत और पाकिस्तान के बीच खिंची 'लक्ष्मण रेखा' की करते हैं. इस 'लक्ष्मण रेखा' को लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) कहते हैं. दिवाली से ठीक पहले पाकिस्तान की सेना ने सीजफायर यानी युद्ध विराम का उल्लंघन किया है

जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सेना के बंकरों को उड़ा दिया है. सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के 7 जवान मारे गए हैं. साथ ही उनकी एडवांस पोस्ट को भी बड़ा नुकसान हुआ है.

fallback

पाकिस्तान ने आज जम्मू कश्मीर के 5 सेक्टरों में सीजफायर का उल्लंघन किया, सीमा पार से हुई गोलाबारी में बीएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर और भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए. पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में तीन स्थानीय लोग भी मारे गए हैं. अंतिम समय तक जो रिपोर्ट मिली है उसके मुताबिक अभी तक दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. कल सुबह केरेन सेक्टर में पाकिस्तान की सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की, जिसे भारतीय सेना ने विफल कर दिया.

भारतीय सेना की कार्रवाई में सीमा पार आतंकवादियों के कई लॉन्च पैड भी तबाह हुए हैं. इससे पहले 7- 8 नवंबर की रात को माछिल सेक्टर में आतंकवादियों ने घुसपैठ का प्रयास किया गया था, जिसे सेना ने असफल कर दिया था और तीन आतंकवादियों को मार गिराया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news