Doda Encounter: आतंक के खिलाफ अब आखिरी प्रहार, सेना ने खोल दिया मोर्चा; सरकार की भी बड़े एक्शन की तैयारी
Advertisement
trendingNow12383597

Doda Encounter: आतंक के खिलाफ अब आखिरी प्रहार, सेना ने खोल दिया मोर्चा; सरकार की भी बड़े एक्शन की तैयारी

Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक कैप्टन शहीद हो गए और सुरक्षाबलों ने चार दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है.

Doda Encounter: आतंक के खिलाफ अब आखिरी प्रहार, सेना ने खोल दिया मोर्चा; सरकार की भी बड़े एक्शन की तैयारी

Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ अब आखिरी प्रहार की तैयारी है. सेना के साथ ही सरकार भी एक्शन में है. आतंकियों की तलाश के लिए सेना ने फाइनल मोर्चा खोल दिया है और कोशिश है कि चुनाव से पहले ही जम्मू-कश्मीर से आतंक का बोरिया बिस्तर समेट दिया जाए. इस बीच जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के कैप्टन के शहीद होने की खबर आ रही है. डोडा के ऊंचाई वाले इलाके में बुधवार सुबह से आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. रक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना के 48 नेशनल राइफल्स के एक कैप्टन शहीद हो गए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि समझा जाता है कि मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं.

आतंक का कब्र खोदने की पूरी हो चुकी है तैयारी

जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान के हमदर्दों की कब्र खोदने की पूरी तैयारी हो चुकी है. अनंतनाग, किश्तवाड़ और पटनी टॉप में खून की होली खेलने वाले आतंकियों को मिट्टी में मिलाने की पूरी तैयारी हो चुकी है. 15 अगस्त से पहले ही आतंकियों और उनके मददगारों को हमेशा-हमेशा के लिए आज़ादी देने का एक्शन प्लान सेना ने तैयार कर लिया है.

पीठ दिखाकर भाग चुके हैं आतंकी

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सेना के जांबाजों के आगे आतंकी पीठ दिखाकर भाग चुके हैं. आतंकियों में खौफ इतना है कि वो अपने हथियार छोड़कर भाग गये हैं. स्पॉट पर खून के धब्बे बता रहे हैं कि आतंकी घायल हैं और ज्यादा दूर नहीं गए हैं. साथ ही सुरक्षा बलों को आतंकियों का बैग भी मिला है, जिससे ये साफ है कि आतंकी अब जल्द ही जहन्नुम जाने वाले हैं.

सरकार की भी बड़े एक्शन की तैयारी

एक तरफ सेना ने मोर्चा खोल दिया है तो दूसरी तरफ सरकार ने भी आतंकियों के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी कर दी है. रक्षा मंत्रालय ने दिल्ली में एक हाईलेवल बैठक की, जिसमें खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) के साथसेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी, रक्षा सचिव और DGMO भी मौजूद रहे. मतलब साफ है कि अब जम्मू-कश्मीर में आतंक के दिन और नहीं बचे हैं और कश्मीर में आतंक के खात्मे का काउंटडाउन शुरु हो चुका है.

उधमपुर से डोडा में घुस आए थे आतंकी

एक अधिकारी ने कहा, 'आतंकवादी अस्सार में एक नदी के किनारे छिपे हुए हैं.' उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच संक्षिप्त मुठभेड़ होने के बाद आतंकवादी उधमपुर जिले के पटनीटॉप के निकट जंगल से डोडा में घुस आए. अधिकारियों के अनुसार, उधमपुर में मंगलवार शाम करीब छह बजे सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चला था आधे घंटे बाद उनके बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों ने रातभर में इलाके को चारों ओर से घेर लिया. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आज सुबह फिर से तलाश अभियान शुरू किया. आज सुबह करीब 7.30 बजे फिर से आतंकवादियों और जवानों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई.

(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news