डिलीवरी रूम से नवजात को खींचकर ले गया था कुत्ता, तस्वीरें सोशल मीडिया पर हो गई थीं वायरल
Advertisement
trendingNow11058736

डिलीवरी रूम से नवजात को खींचकर ले गया था कुत्ता, तस्वीरें सोशल मीडिया पर हो गई थीं वायरल

मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ अस्पताल की है जहां क्षेत्र के विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल खुद एक डॉक्टर हैं. उसके बावजूद भी इस तरह की दर्दनाक घटना कहीं न कहीं छत्तीसगढ़ के लिए शर्मनाक है. 

नवजात को खींच कर ले गया था कुत्ता.

सरवर अली/कोरिया: छत्तीसगढ़ में कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से शर्मसार करने का मामला सामने आया था. बीती 26 तारीख की रात एक मृत नवजात बच्चे को प्रसव कक्ष अस्पताल के अंदर से कुत्ता उठाकर ले गया. मृत नवजात को कुत्ते के मुंह से छुड़ाने के लिए परिजन और अस्पताल की नर्सें और स्टाफ भी दौड़ पड़े थे. 

  1. डिलीवरी रूम से कुत्ता नवजात को खींच ले गया 
  2. नवजात को छुड़ाने कुत्ते के पीछे नर्स और स्टाफ भागा 
  3. इस मामले की हो रही है उच्च स्तरीय जांच

तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल 

काफी दूर ले जाने के बाद किसी तरह से कुत्ते से नवजात को छुड़ाया गया. ये तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई थी. इस वाकये की जांच के लिए बुधवार को सीएमएचओ डॉक्टर रामेश्वर शर्मा के साथ डॉक्टर और मनेन्द्रगढ़ एसडीएम नयनतारा अस्पताल पहुंची. 

बता दें कि यह पूरा मामला मनेंद्रगढ़ के सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र का है जहां बीती 26 तारीख की रात में मृत नवजात के शव को एक कुत्ता अस्पताल के अंदर से उठा कर ले जाता है. इसी मामले की जांच करने जिले के सीएमएचओ, डॉक्टरों की टीम के साथ मामले की जांच करने पहुंचे. 

गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा कि छोटा अस्पताल है

मनेन्द्रगढ़ अस्पताल जांच टीम में सीएमएचओ के साथ डॉक्टर और एसडीएम नयनतारा मौजूद रहीं. करीब चार घंटे की जांच के बाद जांच अधिकारी सीएमएचओ रामेश्वर शर्मा ने गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा कि छोटा अस्पताल है और डिलीवरी रूम खुले में होने के कारण ऐसी घटना हुई है. सीएमएचओ ने कहा छोटे कस्बों में बड़ा अस्पताल होता है और मनेन्द्रगढ़ इतना बड़ा शहर होने के बाद भी इतना छोटा अस्पताल है. फिलहाल पूरे मामले में अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि जांच चल रही है जल्द ही कार्रवाई होगी. 

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर खूनी संघर्ष का वीडियो वायरल, एक-दूसरे पर बरसाते दिखे लाठियां

कुत्ता नवजात को ले जाता दिखा तो पीछे दौड़े   

बच्चे के पिता ने बताया कि बेटे का घर में जन्म हुआ था. उसके बाद 9.30 बजे रात हम लोग अस्पताल पहुंचे थे जहां डिलीवरी रूम में बच्चे को रखा गया था. डिलीवरी रूम से उसके बाद बच्चे को कुत्ते के द्वारा ले जाते देखा तो पीछे-पीछे अस्पताल का स्टाफ दौड़ रहा था. हम लोग भी साथ में दौड़े और कुत्ते से बच्चे को छुड़ाकर लाए. 

वहीं, इस पूरे मामले में सीएमएचओ डॉक्टर रामेश्वर शर्मा जांच कर कार्यवाही करने की बात कह रहे हैं. फिलहाल अब देखना है कि जांच होने के बाद किस तरह की कार्यवाही की जाती है. 

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news