केरल में आई बाढ़ के चलते रेलवे ने रद्द की ये रेलगाड़ियां, मदद के लिए चलाईं विशेष ट्रेनें
Advertisement

केरल में आई बाढ़ के चलते रेलवे ने रद्द की ये रेलगाड़ियां, मदद के लिए चलाईं विशेष ट्रेनें

केरल में आई भयानक बाढ़ के चलते केरल के कई इलाकों में रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ है. वहां हालात को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली से केरल को जाने वाली दो रेलगाड़ियों को परिचालन कारणों के चलते रेलवे ने रद्द कर दिया है.

केरल में आई भयानक बाढ़ के चलते रेलवे रेलवे ने दो गाड़ियों को रद्द किया  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : केरल में आई भयानक बाढ़ के चलते केरल के कई इलाकों में रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ है. वहां हालात को देखते हुए रेलवे ने दिल्ली से केरल को जाने वाली दो रेलगाड़ियों को परिचालन कारणों के चलते रेलवे ने रद्द कर दिया है. हालांकि रेलवे की ओर विशेष गाड़ियां चला कर केरल में पीने के पानी व अन्य जरूरी सामान की आपूर्ति की जा रही है.

  1. केरल में आई भयानक बाढ़ के चलते रेलवे रेलवे ने दो गाड़ियों को रद्द किया
  2. रेलवे केरल में साफ पानी की आपूर्ति के लिए विशेष ट्रेन चला रहा है
  3. पानी को भेजने के पहले उसकी गुणवत्ता की जांच की जा रही है.
     

केरल की ओर जाने वाली ये रेलगाड़ियां हुईं रद्द
केरल में आई बाढ़ के चलते रेलवे ने हजरत निजामुद्दीन से एर्नाकुलम के बीच चलने वाली मंगला एक्सप्रेस की सेवाओं केा 19 व 21 अगस्त को रद्द करने का निर्णय लिया है. वहीं हजरत निजामुद्दीन से तिरुवनंतपुरम के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे ने 20 अगस्त को रद्द करने का निर्णय लिया गया है. रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार केरल में बाढ़ के हालात पर नजर रखी जा रही है. रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए जरूरत पढ़ने पर और गाड़ियों को रद्द किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : केरल मामले पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ट्वीट कर कहा- 'राष्ट्रीय आपदा घोषित हो'

रेलवे ने भेजा पीने का पानी
भारी बारिश और बाढ़ के चलते राज्य में पीने के पानी और और ईंधन का संकट गहरा गया है. ऐसे में भारतीय रेलवे ने पीने के पानी के रुप में केरलवासियों के लिए मदद भेजी है. रेलवे ने केरल के लिए 21.5 लाख लीटर पानी भेजा है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार दोपहर दो बजे के करीब सात लाख लीटर पानी पुणे से और 21.5 लाख लीटर पानी मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से केरल के लिए रवाना किया गया. रतलाम से 15 टैंकरों की ट्रेन को केरल के पालघाट के लिए रवाना किया गया. हर टैंकर में फिल्टर किया हुआ पानी भरा हुआ था. हर टैंकर के पानी की जांच करने के बाद इस गाड़ी को रवाना किया गया.

 

 

Trending news