ममता के बंगाल में हमले के बाद ED सख्त, आरोपियों पर अब लेगी ये एक्शन
Advertisement
trendingNow12045763

ममता के बंगाल में हमले के बाद ED सख्त, आरोपियों पर अब लेगी ये एक्शन

ED: राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले में उनके आवास पर छापा मारने की कोशिश की. इस दौरान 3 अफसर घायल हो गए.

ममता के बंगाल में हमले के बाद ED सख्त, आरोपियों पर अब लेगी ये एक्शन

West Bengal: पश्चिम बंगाल में ED पर हुए हमले के मामले में FIR दर्ज की जाएगी. साथ ही गृह मंत्रालय को पश्चिम बंगाल में दफ़्तर और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए लिखेगी. इससे पहले रांची में ED दफ्तर और झारखंड के मुख्यमंत्री के खिलाफ जांच कर रहे अधिकारी को भी CISF से X कैटेगरी की सुरक्षा दी गयी है. ED ने इससे पहले मदुरै में उनके एक अधिकारी की गिरफ़्तारी और उसके बाद मदुरै दफ़्तर में तमिलनाडु पुलिस की छापेमार ED की दूसरे मामलों में चल रही जांच से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज़ों को ले जाने और फिर शिकायत पर कारवाई ना करने की भी बात कही थी. 

सुरक्षा को लेकर खतरा
असल में उस दौरान तुरंत ITBP की टीम को भेज कर वहां के दफ़्तर में सुरक्षा दी गयी थी लेकिन संवेदनशील जांच से जुड़े दफ़्तर और ख़ासकर जहां विपक्षी दलों की सरकार है वहां सुरक्षा को लेकर खतरा हो सकता है, इसलिए गृह मंत्रालय को सुरक्षा के लिये लिखा जाएगा. असल में हुआ यह था कि शुक्रवार को आरोप लगा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता और उनके समर्थकों द्वारा कुछ ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. 

 3 अफसर घायल
यह सब तब हुआ था जब उन्होंने राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले में उनके आवास पर छापा मारने की कोशिश की. इस दौरान 3 अफसर घायल हो गए. घायल अधिकारियों में राजकुमार राम, सोमनाथ दत्त और अंकुर गु्प्ता शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम शुक्रवार को राशन भ्रष्टाचार के मामले में TMC परिषद के मत्स्य पालन और पशु संसाधन अधिकारी शाहजहां शेख के ठिकाने पर छापेमारी करने गई थी. 

 घेरकर हमला कर दिया
सैकड़ों की तादाद में लोग आए और उन्होंने ईडी के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को घेरकर उन पर हमला कर दिया. इसके बाद मौके से ईडी की टीम को मौके से भागना पड़ा. इस दौरान ईडी के अधिकारीयों और उनकी गाड़ी के साथ तोड़फोड़ हुई.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news