यस बैंक के पूर्व CEO राणा कपूर के घर पर ED का छापा, लुकआउट नोटिस जारी
Advertisement
trendingNow1650907

यस बैंक के पूर्व CEO राणा कपूर के घर पर ED का छापा, लुकआउट नोटिस जारी

राणा कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है ताकि वह देश न छोड़ सकें.

छापेमारी के दौरान ईडी ने यस बैंक से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला.

नई दिल्ली: यस बैंक (YES BANK) के पूर्व सीईओ राणा कपूर के घर पर शुक्रवार देर रात ईडी ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान ईडी ने यस बैंक (Yes Bank) से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला. राणा कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है ताकि वह देश न छोड़ सकें. ये सब कार्रवाई PMC बैंक की शिकायत की वजह से हो रही है. बैंकों की ये लूट यूएपीए 1, और यूपीए-2 के दौरान हुई थी. 

  1. यस बैंक के मामले में आरबीआई ने किया हस्‍तक्षेप
  2. ग्राहक एक महीने में केवल 50 हजार तक ही निकाल सकेंगे
  3. वित्‍त मंत्री ने कहा कि किसी ग्राहक का हित प्रभावित नहीं होगा
     

इससे पहले, यस बैंक के ग्राहकों को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने भरोसा दिया है कि किसी भी ग्राहक का पैसा नहीं डूबेगा. वित्त मंत्री ने ये भी कहा कि SBI यस बैंक में निवेश कर रहा है और हर एक ग्राहक के हित का सम्मान होगा,उनको नुकसान नहीं होने देंगे. ऐसा भी बताया जा रहा है कि यस बैंक में काम करने वाले कर्मचारियों की अगले एक 1 साल तक की सैलरी पर कोई असर नहीं होगा.

Yes Bank डूबने की दर्दनाक कहानी, सुनिए शेयर बाजार की जुबानी

LIVE TV

वित्त मंत्री ने RBI को कहा, 'किससे चूक हुई? किसने फैसले लेने में कोताही की है ये जांच करके बताओ? बैंक की हालत ऐसी क्यों हुई इस पर निर्मला सीतारमण ने बताया कि यह कॉर्पोरेट गवर्नेंस का मुद्दा है. लोन देने में सावधानी नहीं रखी गई. रिस्की लोन दिए गए, इनसाइडर ट्रेडिंग हुई. जब सीबीआई जांच भी हुई तब सच सामने आया. इसलिए आरबीआई 2018 से ही बैंक पर फाइन लगाना ,बोर्ड ऑफ डायरेक्टर बदलना, नया सीईओ लाना जैसे कदम उठा रहा था लेकिन इस जनवरी में तय हो गया था कि बड़ा कदम उठाना पड़ेगा.'

 

Trending news