मनी लॉन्ड्रिंग केस में PFI पर कसा शिकंजा, 4 ठिकानों पर ED की छापेमारी
Advertisement

मनी लॉन्ड्रिंग केस में PFI पर कसा शिकंजा, 4 ठिकानों पर ED की छापेमारी

ED ने केरल (Kerala) में PFI के बड़े नेताओं के यहां छापेमारी कर विदेशी फंडिग और मनी लॉड्रिंग से जुड़े सबूतों को जब्त किया है. इस दौरान PFI से जुड़े लोगों ने अधिकारियों को धमकाने की भी कोशिश की. 

सड़कों पर वर्दी में जुलूस निकालते PFI वर्कर

नई दिल्ली: ED ने केरल (Kerala) में PFI के बड़े नेताओं के यहां छापेमारी कर विदेशी फंडिग और मनी लॉड्रिंग से जुड़े सबूतों को जब्त किया है. छापेमारी के दौरान PFI से जुड़े लोगों ने अधिकारियों को धमकाने और उनके काम को रोकने की कोशिश की. जिसके बाद एजेंसी को CRPF की मदद लेनी पड़ी. उसके बाद ED की टीम कहीं जाकर छापेमारी कर सकी. 

  1. PFI के 4 नेताओं के ठिकाने पर छापेमारी
  2. संगठन को विदेशों से मिल रही फंडिंग
  3. लोगों ने रेड का किया विरोध

PFI के 4 नेताओं के ठिकाने पर छापेमारी

एजेंसी ने PFI के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज कर रखा है. उसी मामले की जांच के लिये केरल में PFI के नेताओं के चार ठिकानों पर छापेमारी की गई थी. ये छापेमारी PFI और उसकी राजनीतिक पार्टी SDPI के सदस्यों शफिक पायथ, अब्दुल रज्जाक, अशरफ एम के उर्फ तमर अशरफ उर्फ अशरफ खादर और मुन्नार विला विस्टा प्रोजेक्ट के ठिकानों पर की गई थी.  

संगठन को विदेशों से मिल रही फंडिंग

जांच में ED को पता चला कि PFI को विदेशों से काफी सारी फंडिग मिल रही है. इसके अलावा केरल (Kerala) में चल रहे प्रोजेक्ट के नाम पर मनी लाड्रिंग भी की जा रही है. जिसमें मुन्नार विला विस्टा प्रोजेक्ट भी शामिल है. एजेंसी को छापेमारी में मिले दस्तावेजों से पता चला कि PFI ने विदेशों में भी काफी सारी संपत्ति बना रखी है. जिसमें अबू धाबी में बार और रेस्टोरेंट भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Tablighi Jamaat पर यहां लग गया बैन, संगठन को बताया आतंकवाद का एंट्री गेट

लोगों ने रेड का किया विरोध

वहीं PFI ने छापेमारी पर विरोध जताते हुए इसे प्रताड़ित करने वाला एक्शन बताया. PFI के महासचिव ने वीडियो मैसेज में दावा किया कि यह कार्रवाई संगठन को बदनाम करने के लिए है और इसके खिलाफ कानूनी-लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़ी जाएगी. 

LIVE TV

Trending news