UP में योग्य सरकार, BJP में सबका साथ-सबका विकास; बोले डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या
Advertisement

UP में योग्य सरकार, BJP में सबका साथ-सबका विकास; बोले डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या

Minister Keshav Prasad Maurya Interview: यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ओबीसी समाज (OBC Community) बीजेपी (BJP) के साथ है और हमारे साथ ही रहेगा. अखिलेश यादव (Akhilesh Ydav) के साथ जो ओबीसी नेता जा रहे हैं, उनके पास वोट बैंक नहीं है.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) में आने वाले विधान सभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों में ओबीसी मतदाताओं (OBC Voters) को रिझाने की होड़ मची है. समाजवादी पार्टी (SP) हो या भारतीय जनता पार्टी (BJP) दोनों ही इस वोट बैंक को अपने साथ लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इस सिलसिले में बीजेपी ने खास रणनीति बनाई है.

  1. यूपी के डिप्टी सीएम ने साधा विरोधी दलों पर निशाना
  2. विधान सभा चुनाव में BJP जीतेगी 300 से ज्यादा सीट
  3. अखिलेश यादव ने ओबीसी वर्ग के लिए क्या किया: मौर्या

2022 की लड़ाई

यूपी में ओबीसी वोट बैंक की लड़ाई बहुत तेज हो चुकी है. बीजेपी 17 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक ओबीसी की अलग अलग जातियों का सम्मेलन कर रही है, जिसकी शुरूआत यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लखनऊ से की है. इस सिलसिले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ज़ी न्यूज़ से खास बातचीत की.

ये भी पढ़ें- Congress ने इस बड़े चेहरे पर लगाया दांव, यूपी विधान सभा चुनाव में दी नेतृत्व की जिम्मेदारी

अखिलेश यादव से सवाल

इस सिलसिले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि ओबीसी वोट बैंक हमारे साथ है और हमारे साथ ही रहेगा. अखिलेश यादव के साथ जो ओबीसी नेता जा रहे हैं, उनके पास वोट बैंक नहीं है. ज़ी न्यूज़ के एक सवाल के जवाब में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव बताएं कि उन्होंने आखिरकार ओबीसी वर्ग के लिए क्या किया? 

'यूपी में योग्य सरकार' 

इसी तरह अखिलेश यादव के बयान ‘योगी नहीं योग्य सरकार चाहिए’ इससे जुड़ा सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि यूपी में योग्य सरकार ही है. बीजेपी सरकार सबका साथ, सबका विकास में विश्वास करती है.

Trending news