Encounter In J&K: मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकी ढेर
Advertisement
trendingNow11160409

Encounter In J&K: मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

Encounter In Jammu Kashmir's Baramulla: सुरक्षाबलों ने दो दशक से सक्रिय लश्कर (Lashkar) के शीर्ष कमांडर को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुई मुठभेड़ के दौरान ये कमांडर ढेर हो गया.

Encounter In J&K: मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

Top Lashkar-e-Taiba Commander Killed In Encounter: कश्मीर में हुई मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों (Security Forces) को बड़ी कामयाबी मिली है. घाटी में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाले इस आतंकी का मरना लश्कर के लिए बड़ा झटका है. सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान मारे गए कमांडर समेत दो आतंकवादी भी ढेर हुए. 

बारामूला मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी

लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का शीर्ष कमांडर मोहम्मद यूसुफ कांट्रो (Mohd Yousuf Kantro) गुरुवार को बारामूला मुठभेड़ में मारा गया. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि कांट्रो नागरिकों की कई हत्याओं और सुरक्षाबलों पर हमलों में शामिल था. वह हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ, उसके भाई, सेना के एक जवान और बडगाम जिले में मारे गए एक नागरिक की हत्या का भी जिम्मेदार था. आईजीपी ने कहा कि कांट्रो का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है. 

ये भी पढें: PM Boris India Visit: बुलडोजर पर बोरिस, ब्रिटिश पीएम जॉनसन ने जब की JCB की सवारी

आईजीपी का बयान

आईजीपी कुमार (IGP Vijay Kumar) ने आगे कहा कि कांट्रो 2000 से आतंकवाद से जुड़ा था और दो दशकों से ज्यादा समय में दो बार रिसाइकिल हुआ था. पिछली बार वर्ष 2017 में ये आतंकवाद में फिर से सक्रिय हुआ था. पुलिस (Police) ने कहा कि कांट्रो के अलावा एक और स्थानीय आतंकवादी मारा गया है. संभावना है कि कुछ और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं, इसलिए ऑपरेशन (Operation) जारी है. कुमार ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला के मालवाह इलाके में पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर घेरा और तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी. 

ये भी पढें: Hill Stations in India: भारत के इन हिल स्टेशन की खूबसूरती बना देगी आपको इनका फैन

जनवरी से अब तक 38वां आतंकवाद विरोधी अभियान

पुलिस अधिकारियों ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि मुठभेड़ के शुरुआती चरण के दौरान तीन सैनिक और एक नागरिक घायल हो गए थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इलाके में दो से तीन और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं. उल्लेखनीय है कि इस साल जनवरी से अब तक यह 38वां आतंकवाद विरोधी अभियान (Counter Terrorism Operation) है और सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक कश्मीर घाटी में 53 आतंकवादियों को मार गिराया है जबकि अब तक 27 सक्रिय आतंकवादी और 169 आतंकवादियों के साथियों को गिरफ्तार किया गया है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news