Exclusive: हलाला के लिए Love Jihad, देश को जगाने वाला खुलासा

ये कहानी है कानपुर की ये बेटी की जो लव जेहाद (Love Jihad) का शिकार बनी. ऐसी कहानी जिसमें ना सिर्फ एक हिंदू बेटी को धोखे से जोया बनाया गया बल्कि सचिन शर्मा बनकर उसे लव जेहाद की साजिश में फंसाने वाले साहिल अली ने हलाला (Halala) के लिए भी इस्तेमाल करने की कोशिश की.

Exclusive: हलाला के लिए Love Jihad, देश को जगाने वाला खुलासा

कानपुर: जो लोग लव जेहाद (Love Jihad) की साजिश का बचाव करते हैं और लव जेहाद के सच को झूठ बताते हैं, उनके लिए लव जेहाद की क्रूरता की सबसे बड़ी कहानी ZEE NEWS सामाने लाया है. आपने सोचा भी नहीं होगा कि हिंदू बेटी को लव जेहाद के बाद हलाला के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश भी की जा सकती है और पीड़ित के गर्भ में पल रही बेटी को ये कहकर बचाया जाता है, कि वो हमारे काम आएगी. 

ये कहानी है कानपुर की ये बेटी की जो लव जेहाद (Love Jihad) का शिकार बनी. ऐसी कहानी जो आपमें से किसी ने आज तक नहीं सुनी होगी. ऐसी कहानी जिसमें ना सिर्फ एक हिंदू बेटी को धोखे से जोया बनाया गया बल्कि सचिन शर्मा बनकर उसे लव जेहाद की साजिश में फंसाने वाले साहिल अली ने हलाला (Halala) के लिए भी इस्तेमाल करने की कोशिश की.  

कानपुर (Kanpur) की ये हिंदू बेटी लव जेहाद की पीड़ित उन 11 लड़कियों में से एक है, जिनसे कलावा पहनकर छलावा किया गया और चंदन लगाकर मुसलमान बनाने की साजिश हुई. इस पीड़ित ने ZEE NEWS को बताया, कि कानपुर का ही रहने वाला साहिल अली उससे करीब 2 साल पहले मिला. साहिल ने अपना नाम सचिन शर्मा बताया और मंदिर ले जाकर भरोसा दिला दिया कि वो हिंदू है, और फिर धोखे से उसे नोएडा ले आया. 

पीड़ित को जबरन खिलाया मांस

पीड़ित ने ZEE NEWS को बताया, कि साहिल के धर्म का खुलासा होते ही वो उसे जबरन मांस खिलाने लगा, गो मांस भी खिलाया गया और कहा गया कि अब वो मुस्लिम बन चुकी है. पीड़ित का धर्म बदलकर नाम बदलकर जोया रख दिया गया लेकिन लव जेहाद की क्रूरता इसके आगे शुरू हुई, जब साहिल पीड़ित पर एक मौलवी को खुश करने का दबाव डालने लगा. 

सोचिए लव जेहाद की साजिश में शामिल लोगों की कितनी घिनौनी सोच थी कि पहले पीड़ित को मौलवी को खुश करने का दबाव डाला गया. जब कुछ वक्त बाद जब पीड़ित गर्भवती हुई, तो अबॉर्शन का दबाव डाला गया लेकिन जब ये पता चला कि पीड़ित के गर्भ में एक बेटी है, तो  कहा गया कि होने वाली बेटी उनके काम आएगी. पीड़ित ने अपने परिवार से मदद मांगने की कोशिश की. लेकिन परिवार इसलिए नाराज था, क्योंकि उसने अपनी मर्जी से घर से निकलकर अपनी मर्जी से शादी की थी.

सिर्फ नानी ने की पीडि‌त की मदद

पीड़ित की घर लौटने में मदद सिर्फ उसकी नानी ने की. पीड़ित कानपुर में अपनी नानी के घर लौट आई लेकिन साहिल ने उसका पीछा नहीं छोड़ा. वो उसे लगातार धमकाता रहा कि उसकी नवजात बेटी को मार देगा और उसके वीडियो वायरल कर देगा. इन धमकियों से टूटकर पीड़ित कानपुर में ही साहिल के परिवार के साथ रहने लगी, लेकिन नोएडा में अकेला साहिल था, लेकिन कानपुर में साहिल का पूरा परिवार उसके धर्म परिवर्तन का दबाव डालने लगा. 

पीड़ित साहिल के परिवार से भाग निकली. इसी गुस्से में एक दिन साहिल ने उसे मिलने के लिए धोखे से बुलाया और चाकू से हमला कर दिया. लेकिन आसपास मौजूद लोगों की वजह से पीड़ित बच गई और अस्पताल में उसका इलाज हुआ. बाद में पीड़ित की शिकायत के बाद साहिल के खिलाफ FIR दर्ज हुई और अब लव जेहाद कानून बनने के बाद साजिल और उसके जैसे जेहादियों की जगह जेल तय हो चुकी है. 

ZEE NEWS की ग्राउंड रिपोर्ट में कई खुलासे

ZEE NEWS की ग्राउंड रिपोर्ट में ऐसी कई पीड़ित मिलीं, जिन्हें मुसलमान युवकों ने हिंदू नामों से धोखा दिया. कानपुर में 14 परिवारों ने लव जेहाद की शिकायत की थी, जिसकी SIT जांच कर रही है. कानपुर के बाबूपुरवा में लव जेहाद के आरोपी सलमान पर नाबालिग पीड़ित को शादी के बहाने बलात्कार का आरोप है. कानपुर के चकेरी की नाबालिग पीड़ित ने बताया है, कि आदिल खान ने उससे गुरुग्राम लाकर निकाह किया. कानपुर के नौबस्ता की नाबालिग पीड़ित ने बताया है कि मोहम्मद ओवैस ने उसे मस्जिद ले जाकर मुसलमान बनाने की कोशिश की. कानपुर के नौबस्ता इलाके की पीड़ित ने बताया कि फतेह खान उससे आर्यन मल्होत्रा बनकर मिला, और जबरन बलात्कार किया.  

और कानपुर में लव जेहाद की पीड़ित ने बताया कि नफीस शाह उसे बबुआ बनकर मिला और एक दिन धोखे से घर बुलाकर मौलवी की मदद से उससे निकाह कर लिया. बबुआ बना नफीस उसे धोखा देने के लिए अपनी पत्नी को भी अपनी बहन बताता रहा. 

'शादी के बाद पता चला कि वो मुस्लिम है'

ZEE NEWS की ग्राउंड रिपोर्ट में एक और चौंकाने वाली बात सामने आई. हिंदू परिवारों ने अपनी शिकायत में कहा कि कानपुर के जूही लाल कॉलोनी में रहने वाले कई युवक हिंदू बेटियों को लव जेहाद का शिकार बनाते हैं, और लव जेहाद की पीड़ित ज्यादातर गरीब परिवारों की हिंदू बेटियां हैं. कानपुर के पनकी इलाके की पीड़ित ने बताया है, कि समीर खान ने उससे शादी करने के लिए उसकी बहन को जिंदगी बर्बाद करने की धमकियां दी. इस साजिश में उसके दोस्त भी शामिल थे. गोविंदगंज की पीड़ित ने पुलिस को बताया कि नसीफ ने उससे धोखे से शादी की. शादी के बाद पता चला कि वो मुस्लिम है. 

लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने की लिए यूपी सरकार एक कदम आगे बढ़ गई है, हो भी क्यों न, जब एक ही शहर में लव जेहाद के दर्जनों मामले सामने आ गए हों. उसी कानपुर शहर के एक छोटे से इलाके में कई घरों की वही कहानी वही साजिश है. शिकार हिंदू बेटियां हो रही हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.