भारत के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने पर Facebook का एक्शन, 453 पाकिस्तानी अकाउंट सस्पेंड
Advertisement

भारत के खिलाफ फेक न्यूज फैलाने पर Facebook का एक्शन, 453 पाकिस्तानी अकाउंट सस्पेंड

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग को चिट्ठी लिखी थी. कई फेसबुक अकाउंट्स फेक न्यूज और भारत विरोधी प्रचार-प्रसार में लगे हुए थे.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) से भारत के खिलाफ दुष्प्रचार पर फेसबुक (Facebook) ने बड़ी कार्रवाई की है. फेसबुक ने पाकिस्तान से संचालित 453 फेसबुक अकाउंट्स, 103 फेसबुक पेज, 78 ग्रुप्स और 107 इंस्टाग्राम अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया, जो फेक न्यूज और भारत विरोधी प्रचार-प्रसार में लगे हुए थे.

बता दें कि केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग को इस मामले में चिट्ठी लिखी थी. गौरतलब है कि फेसबुक पर अक्सर आरोप लगता है कि वो भारत में राष्ट्रवादी विचारों को दबाने का काम करता है. मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चिट्ठी लिखकर इस बात पर मुहर लगा दी थी.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग को चिट्ठी लिखकर गंभीर आरोप लगाया था कि फेसबुक इंडिया में कई बड़े अधिकारी प्रधानमंत्री और कई कैबिनेट मंत्रियों को अपशब्द कहते हैं.

ये भी पढ़े- NIA ने हाई प्रोफाइल 'Love Jihad' केस में जाकिर नाइक समेत 2 पाकिस्तानियों को बनाया आरोपी

ये भी देखें-

उन्होंने चिट्ठी में आगे लिखा कि 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले फेसबुक इंडिया मैनेजमेंट ने दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थकों के पेज डिलीट कर दिए थे या फिर उनकी पहुंच कम कर दी. जबकि फेसबुक को संतुलित और निष्पक्ष होना चाहिए था.

LIVE TV

Trending news