Kashmir में अपनी तीसरी 'VVIP यात्रा' पर था PMO का फर्जी अधिकारी, किस्मत ने दिया 'धोखा' और ऐसे हुआ पर्दाफाश
Advertisement

Kashmir में अपनी तीसरी 'VVIP यात्रा' पर था PMO का फर्जी अधिकारी, किस्मत ने दिया 'धोखा' और ऐसे हुआ पर्दाफाश

Fake officers In Kashmir: एक ढोंगी शख्स खुद को PMO का अधिकारी बताकर जम्मू-कश्मीर में मौज काट रहा था लेकिन जल्द ही इस खेल से पर्दा उठ गया और शख्स अपने जाल में फंस गया. गुजरात से ताल्लुक रखने वाले किरण पटेल को पुलिस ने श्रीनगर के 5-सितारा होटल से गिरफ्तार किया.

फाइल फोटो

PMO Fake ADG: प्रधानमंत्री कार्यालय (Office of the Prime Minister-PMO) के एक शीर्ष अधिकारी के रूप में खुद को पेश करने के लिए एक ढोंगी शख्स को गिरफ्तार किया गया है. ये ढोंगी शख्स जम्मू-कश्मीर की अपनी तीसरी 'वीवीआईपी' यात्रा पर था, जब किस्मत ने उसका साथ छोड़ दिया, तब उसका पर्दाफाश हो गया. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह शख्स गुजरात का रहने वाला है. गुजरात के किरण पटेल को श्रीनगर के ललित ग्रांड पैलेस होटल से पुलिस द्वारा उनकी साख पर संदेह होने के बाद गिरफ्तार किया गया था.

खुद को बताता था PMO का अधिकारी

पुलिस ने कहा कि ढोंगी शख्स किरण पटेल को निशात पुलिस थाने ले जाया गया है, जहां उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उसके कब्जे से अलग-अलग पहचान के दस विजिटिंग कार्ड और दो मोबाइल फोन मिले हैं. पुलिस के सूत्रों का कहना है कि उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उसे शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. आरोपी ने घाटी के एक जिले में तैनात एक डिप्टी कमिश्नर ने सुरक्षा कवर के लिए सिफारिश की थी. आरोपी दावा कर रहा था कि उसे दक्षिण कश्मीर के इलाकों में सेब के बागों की पहचान करने के लिए नियुक्त किया गया था, उसने उच्च स्थानों पर लोगों के नाम लिखकर अधिकारियों को प्रभावित किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धोखेबाज ने लोगों को धोखा देने के लिए जाली दस्तावेज बनाए थे.

गुजरात में धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज पहले से दर्ज हैं

सूत्रों की मानें तो घाटी का यह उसका तीसरा दौरा था. अपनी वर्तमान यात्रा के दौरान वह गुलमर्ग भी गया था, जहां वे कथित तौर पर आतिथ्य उद्योग में सुधार की तलाश में था. इस मामले में अब तक कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यही व्यक्ति गुजरात में धोखाधड़ी के एक दर्जन से अधिक मामलों में वांछित है.

(इनपुट: एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news