जाटों में Rakesh Tikait के बढ़ते प्रभाव को रोकेंगे संजीव बालियान, BJP ने बनाया खास प्लान
Advertisement

जाटों में Rakesh Tikait के बढ़ते प्रभाव को रोकेंगे संजीव बालियान, BJP ने बनाया खास प्लान

BJP ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) के जाटों के बीच व्यापक जनसंपर्क की रणनीति तौयार कर ली है. भाजपा के सभी सांसद, विधायक और मंत्री जनसंपर्क अभियान तेज करेंगे. जाटों और किसानों को नए कृषि कानूनों (Farm Bills) के फायदे गिनाए जाएंगे.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बहाने जिस तरह से विपक्ष ने पश्चिम यूपी (Western UP) की 50 सीटों पर असर रखने वाले जाटों के बीच पैठ बनाने की कोशिश है, उससे सतर्क हुई भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब काउंटर करने जा रही है. भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के आंसुओं ने जिस तरह से किसान आंदोलन (Farmers Protest) को जाटों के स्वाभिमान की लड़ाई में बदलने की कोशिश की, उससे अलर्ट हुई बीजेपी ने अपने सभी जाट चेहरों को मैदान में उतारने का फैसला किया है. 

संजीव बालियान संभालेंगे कमान

पश्चिम यूपी में जाटों के बीच जनसंपर्क अभियान की कमान केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balian) संभालेंगे. खास बात है कि जाटों की जिस खाप के संजीव बालियान हैं, उसी खाप से भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) भी हैं.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन पर BJP ने तैयार कर ली रणनीति? नड्डा-शाह ने इन नेताओं के साथ की बैठक

VIDEO

किसान आंदोलन के बहाने विपक्ष कर रहा राजनीति

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह ने बुधवार को केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balian) के आवास पर पश्चिमी यूपी के सभी जाट नेताओं की बैठक ली. इस बैठक में कहा गया कि किसान आंदोलन के बहाने विपक्ष राजनीतिक हित साधने में जुटा है. पिछले कई चुनावों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाट भाजपा को वोट देते आए हैं और अब किसान आंदोलन के बहाने विपक्ष जाटों को पार्टी के खिलाफ भड़काने में जुटा है. ऐसे में जाटों के बीच जाकर यह बताना होगा कि न तो नए कानून किसानों के खिलाफ हैं और न ही पार्टी किसान हितों के खिलाफ है. पश्चिम यूपी की सभी खापों में भाजपा पंचायतों के जरिए जनसंपर्क अभियान चलाएगी.

ये भी पढ़ें- राजनीतिक संकट के बीच, Rahul Gandhi पुडुचेरी पहुंचे

बैठक में ये नेता रहे मौजूद

इस बैठक में भाजपा के उत्तर प्रदेश सह प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव सत्या कुमार (Satya Kumar), उत्तर प्रदेश के सह संगठन मंत्री कर्मवीर सहित सभी पश्चिमी यूपी के सभी प्रमुख विधायक शामिल हुए. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में यह भी कहा गया कि जगह-जगह पंचायतों के जरिए राकेश टिकैत जाटों का चेहरा बनने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे में भाजपा नेताओं को इस बारे में सोचना होगा.

गृह मंत्री अमित शाह ने तैयार कर ली है पूरी रणनीति? 

बैठक में शामिल एक भाजपा नेता ने बताया, 'गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने मंगलवार की रात बैठक लेकर किसान आंदोलन के बहाने विपक्ष की साजिशों से पार्टी नेताओं को सावधान किया था. इसी कड़ी में बुधवार की बैठक में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाटों के बीच व्यापक जनसंपर्क की रणनीति बनाई गई है. भाजपा के सभी सांसद, विधायक और मंत्री जनसंपर्क अभियान तेज करेंगे. जाटों और किसानों को नए कृषि कानूनों (Farm Bills) के फायदे गिनाए जाएंगे.'

Trending news