आज शाम किसानों से मिलेंगे गृह मंत्री Amit Shah, राकेश टिकैत बोले- मसला सुलझने की उम्मीद
Advertisement

आज शाम किसानों से मिलेंगे गृह मंत्री Amit Shah, राकेश टिकैत बोले- मसला सुलझने की उम्मीद

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और किसान नेताओं की मुलाकात होगी. इस बैठक का समय शाम 7 बजे तय किया गया है. इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैट ने प्रस्तावित बैठक को 'शुभ संकेत' माना है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध के चलते किसान आंदोलन (Farmers Protest) और राष्ट्रव्यापी भारत बंद (Bharar Bandh) को लेकर आगे के हालातों को लेकर हर कोई असमंजस में है. किसानों और सरकार के बीच पांच दौर की लंबी वार्ता चली लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला. किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं तो सरकार किसानों के हित में हर कदम उठाने का दावा कर रही है. इस बीच आज गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) किसानों से बातचीत के जरिए मुद्दा सुलझाने की कोशिश करेंगे.

  1. शाम 7 बजे किसानों से मिलेंगे गृह मंत्री

    किसान नेता राकेश टिकैत का बयान

    ‘गृह मंत्री अमित शाह का बुलावा शुभ संकेत’

गृह मंत्री ने संभाला मोर्चा!
एक तरफ देश भर में किसानों ने भारत बंद (Bharat Bandh) किया तो दिल्ली में सरकार और किसानों के बीच चला आ रहा गतिरोध समाप्त करने की कोशिशें फिर से तेज हो गई हैं. देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अब मोर्चा संभालते दिख रहे हैं. आज किसान नेताओं की गृह मंत्री की मुलाकात होगी. बैठक का समय शाम 7 बजे तय किया गया है.

‘अमित शाह से बातचीत शुभ संकेत’
भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने प्रस्तावित बैठक के बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि आज शाम 7 बजे गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ बैठक है. उन्होंने कहा कि तमाम किसानों के साथ हम अमित शाह से मुलारात करेंगे. साथ ही उन्होंने गृह मंत्री के साथ बातचीत को ‘शुभ संकेत’ माना है. बातचीत से मामला सुलझने की उम्मीद जताई है.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest के ​बीच टिकरी बॉर्डर पर Sonipat से प्रदर्शन में हिस्सा लेने आए किसान की मौत

हाईवे खोलने की अपील
यह बैठक तय होने के बाद राकेश टिकैत ने कहा, हम सिंघु बॉर्डर जा रहे हैं और फिर वहां से गृह मंत्री की बैठक में जाएंगे. साथ ही उन्होंने किसानों से हाईवे खोलने की अपील की है. किसानों का भारत बंद 3 बजे खत्म हो चुका है.

यह भी पढ़ें: बुरी तरह विफल रहा भारत बंद, कांग्रेस की साजिश नाकाम, किसान PM मोदी के साथ: वीडी शर्मा

शांतिपूर्ण रहा भारत बंद
बता दें, किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच सुबह से ही अलग-अलग राज्यों में भारत बंद (Bharat Bandh) का मिला जुला असर दिखा. किसानों के समर्थन में 20 से ज्यादा राजनीतिक दल भी सड़कों पर उतरे. दिल्ली से लेकर राजस्थान, यूपी से लेकर ओडिशा तक में किसानों का भारत बंद शांतिपूर्ण रहा. किसानों का भारत बंद सुबह 11 बजे से 3 बजे तक था.

LIVE TV

Trending news