Zee Rozgar Samachar

Farmers Protest LIVE: विज्ञान भवन में किसान और सरकार के बीच छठे दौर की बातचीत जारी

Farmers Protest Live Update: नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) 35वें दिन भी जारी है. किसानों और सरकार के बीच छठे दौर की वार्ता दिल्ली के विज्ञान भवन में जारी है. 

Farmers Protest LIVE: विज्ञान भवन में किसान और सरकार के बीच छठे दौर की बातचीत जारी
किसानों का आंदोलन 35 दिनों से जारी है.

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के विरोध में किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) 35वें दिन भी जारी है. किसानों और सरकार के बीच छठे दौर की वार्ता दिल्ली के विज्ञान भवन में जारी है. बैठक में 41 किसान नेता शामिल हैं. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेल मंत्री पीयूष गोयल बैठक में मौजूद हैं.  पढ़ें इस बड़ी खबर का Live Updates:

 - दिल्ली के सिंघु बॉर्डर से रवाना होने से पहले किसान नेताओं ने फिर कहा कि तीनों कृषि कानून वापस हों. नए कानून खेती के लिए खतरा हैं. 
- सूत्रों के मुताबिक वार्ता के लिए सरकार ने फॉर्मूला तैयार किया. केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने वार्ता से पहले कहा कि सरकार खुले मन से बात करने को तैयार है.
- बातचीत के लिए दिल्ली के सिंघू बॉर्डर से किसान नेता रवाना हुए. राकेश टिकैत बोले- कृषि कानून वापस लेने से कम पर नहीं बनेगी बात. शाम के बाद आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा.
- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान देते हुए कहा, 'किसानों को नुकसान हो ऐसा कोई काम नहीं करेंगे. MSP पर सरकार अपने वचन से नहीं पलटेगी. कृषि किसानों पर किसानों में गलतफहमी है.' 

लाइव टीवी

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.