close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फिरोजपुर: इंडो पाक बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने 8 किलो हेरोइन की बरामद

पाकिस्तान की तरफ से इस नशे के पदार्थ को एक ट्यूब में बांधकर भेजा गया था. इस हेरोइन की कीमत 40 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

फिरोजपुर: इंडो पाक बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने 8 किलो हेरोइन की बरामद
बीएसएफ की 136 बटालियन की मोटरबोर्ट टीम को सतलुज नदी के पास बॉर्डर पर तैनात किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुरदर्शन सिंह संधूफिरोजपुर: पंजाब के फिरोजपुर में सतलुज नदी के पानी का बहाव बढ़ने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार अपनी ओर से सतलुज के पानी के बहाव के साथ नशे के पदार्थ देश में भेज रहा है. हालांकि, पाकिस्तान के इरादों को एक बार फिर से बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया गया है. 

दरअसल, बीएसएफ की 136 बटालियन की मोटरबोर्ट टीम को सतलुज नदी के पास बॉर्डर पर तैनात किया गया है. जहां बीएसएफ की टीम ने मंगलवार देर शाम को पाकिस्तान की ओर से भेजी गई 8 किलोग्राम हेरोइन और 55 ग्राम अफीम पकड़ने में सफलता हासिल की है. 

पाकिस्तान की तरफ से इस नशे के पदार्थ को एक ट्यूब में बांधकर भेजा गया था. इस हेरोइन की कीमत 40 करोड़ रुपये बताई जा रही है. यहां आपको बता दें कि इससे पहले भी बीएसएफ की टीम द्वारा 3 और 5 किलोग्राम हेरोइन को पकड़ा गया था. 

गौरतलब है कि 7 सितंबर को भी पाकिस्तान की ओर से तस्करी करके भारत में पंहुचाई गई 3 किलो हेरोइन को बीएसएफ के जवानों ने फिरोजपुर से बरामद किया था. बीएसएफ द्वारा बरामद की गई इस हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ तक बताई गई थी.