MS Dhoni: फिर विवादों में फंसे कैप्टन कूल, धोनी के खिलाफ बेगूसराय में FIR दर्ज; जानें क्या है मामला
Advertisement
trendingNow11203508

MS Dhoni: फिर विवादों में फंसे कैप्टन कूल, धोनी के खिलाफ बेगूसराय में FIR दर्ज; जानें क्या है मामला

Case against MS Dhoni in Begusarai: पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ बिहार के बेगूसराय में केस दर्ज हुआ है. बता दें कि इस केस में धोनी के अलावा 7 अन्य लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.

MS Dhoni: फिर विवादों में फंसे कैप्टन कूल, धोनी के खिलाफ बेगूसराय में FIR दर्ज; जानें क्या है मामला

Case against MS Dhoni in Begusarai: पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिर एक बार सुर्खियों में हैं. इस बार धोनी के खिलाफ बिहार के बेगूसराय में केस दर्ज हुआ है. यह मामला पैसों की धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है. 

क्या है आरोप?

बता दें कि इस केस में धोनी के अलावा 7 अन्य लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. यह केस एक खाद विक्रेता ने दर्ज कराया है. आरोप है कि 30 लाख रुपये का चेक बाउंस हो गया, इसलिए केस कराना पड़ा. 

कंपनी पर धोखाधड़ी का आरोप 

दरअसल यह दो कंपनियों के बीच का विवाद है. एसके इंटरप्राइजेज बेगूसराय नामक एजेंसी के साथ एक खाद कंपनी ने अपने उत्पाद की बिक्री के लिए करार किया था. कंपनी की तरफ से एजेंसी को खाद तो भेज दिया लेकिन वहां से मार्केटिंग में सहयोग नहीं किया गया. इसके बाद एजेंसी के मालिक नीरज कुमार निराला ने कंपनी पर असहयोग का इल्जाम लगाते हुए कहा कि इसकी वजह से उन्हें नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें: 'कैसे मंजर सामने आने लगे हैं, गाते-गाते लोग चिल्लाने लगे हैं'; विधान सभा में अखिलेश पर जमकर बरसे CM योगी

बाउंस हो गया 30 लाख का चेक

एजेंसी ने प्रोडक्ट के लिए कंपनी को 36.81 लाख का भुगतान किया. केस में दावा किया गया है कि इस वजह से एजेंसी में माल फंस गया. बाद में शिकायत करने पर कंपनी ने एजेंसी में फंसा खाद वापस ले लिया और बदले में 30 लाख का चेक दिया. मालिक ने जब चेक बैंक भेजा तो बाउंस हो गया. इसकी सूचना बार-बार देने के बाद भी कंपनी के अधिकारी या रिप्रजेंटेटिव ने ध्यान नहीं दिया. 

इस 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा

एजेंसी मालिक के अधिवक्ता ने कंपनी को चेक बाउंस हो जाने का लीगल नोटिस भी भेजा पर, दुकानदार को राहत नहीं मिली. थक हारकर नीरज कुमार निराला कोर्ट की शरण में चले गए. इस केस में नीरज कुमार निराला की ओर से पूर्व क्रिकेट कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के साथ-साथ कंपनी के सीईओ राजेश आर्य, स्टेट हेड अजय कुमार, मार्केटिंग हेड अर्पित दूबे, एमडी इमरान जफर, मार्केटिंग मैनेजर वंदना आनंद और निदेशक महेन्द्र सिंह समेत 7 को अभियुक्त बनाया गया है.

इन सबमें धोनी कहां से फंस गए?

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने इस प्रोडक्ट का विज्ञापन किया था. इस वजह से नीरज कुमार निराला ने धोनी पर भी मुकदमा दर्ज करवाया है. कोर्ट ने इस मामले को स्वीकार कर लिया है और इस पर अगली सुनवाई 28 जून के होगी. केस में महेन्द्र सिंह धोनी का नाम होने की वजह से यह मामला सुर्खियों में है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news