विजयवाड़ा: होटल में आग लगने से 10 कोरोना मरीजों की मौत, 9 घायल; PM मोदी ने जताया दुख

आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा के एक होटल में आग से 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. 

विजयवाड़ा: होटल में आग लगने से 10 कोरोना मरीजों की मौत, 9 घायल; PM मोदी ने जताया दुख

विजयवाड़ा: आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा के एक होटल में आग से 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. होटल को कोविड सेंटर बनाया गया था. 30 कोरोना मरीज भर्ती थे. दमकल की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटीं हैं. आग आज सुबह लगी. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है. कई मरीजों को आसपास के अस्तपालों में शिफ्ट किया गया है.

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री रेड्डी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. विजयवाड़ा के पुलिस आयुक्त बी श्रीनिवासुलु के मुताबिक इस कोविड केंद्र में 30 मरीजों का इलाज चल रहा था और वहां अस्पताल के 10 कर्मचारी थे. 

मोदी ने जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में कोविड-19 देखभाल केंद्र में बदले गए एक होटल में आग लगने से हुई मौतों पर शोक प्रकट किया. मोदी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी से उनकी बात हुई और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘विजयवाड़ा के एक कोविड केंद्र में आग लगने की घटना से क्षुब्ध हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की मैं कामना करता हूं." उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी से बात कर हालात का जायजा लिया और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया." 

 

 

केंद्र ने दिया मदद का आश्वासन
आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में होटल में चल रहे कोविड-19 केयर सेंटर में आग लगने की घटना को लेकर केन्द्र ने राज्य सरकार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है. गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक कोविड-19 सुविधा में आग लगने की दुर्घटना की खबर से गहरा दुख हुआ. केंद्र ने राज्य सरकार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना प्रभावित परिवारों के साथ है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं."

 

 

गौरतलब है कि 6 अगस्त को अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में भी आग से लगने से 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. 

LIVE टीवी: