Delhi: लाजपत नगर मार्केट में लगी भीषण आग, 5 दुकानें जलकर हुईं खाक; लाखों का नुकसान
Advertisement
trendingNow11165954

Delhi: लाजपत नगर मार्केट में लगी भीषण आग, 5 दुकानें जलकर हुईं खाक; लाखों का नुकसान

Fire in Lajpat Nagar Market: दिल्ली की लाजपत नगर मार्केट में आग लगने से 5 दुकानें खाक हो गईं. इस घटना से लाखों रुपये का नुकसान हो गया. 

Delhi: लाजपत नगर मार्केट में लगी भीषण आग, 5 दुकानें जलकर हुईं खाक; लाखों का नुकसान

Fire in Delhi Lajpat Nagar Market: राजधानी दिल्ली में लाजपत नगर की अमर कॉलोनी मार्केट में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब मंगलवार को मार्केट में खाने पीने की दुकानों में शार्ट सर्किट से आग लग गई. आग इतनी बढ़ गई कि उसने पास की 5 दुकानों को अपने आगोश में जकड़ लिया. इस आग से कई घरों को भी नुकसान पहुंचा. पूरी घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है हालांकि दुकानों में नुकसान काफी हुआ है.

अचानक कुछ फटने की आई आवाज और फैल गई आग

जानकारी के अनुसार कुछ लोग हर रोज की तरह दुकान पर चाऊमीन और अन्य सामान खा रहे थे. उसी दौरान अचाकन कुछ फटने की आवाज आई. इससे लोग सहम गए और आसपास भागने लगे. तभी चिंगारी के साथ वहां पर आग फैलनी शुरू हो गई. स्थानीय लोगों और दुकानदारों ने आग बुझाने वाले 12 सिलेंडरों से आग बुझाने की कोशिश  की लेकिन कामयाब नहीं हो पाए. इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को फोन किया गया. 

ये भी पढ़ें- Fire In Slums: मानेसर की झुग्गियों में लगी भीषण आग, 2 लोग जिंदा जले

फायर ब्रिगेड की 11 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. अग्निशमन विभाग के फायर ऑफिसर राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि आग में करीब 5 दुकानें जलकर बर्बाद हो गई हैं. नुकसान काफी हुआ है. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. हालांकि अभी पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है. गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो एक बड़ा हादसा अमर कॉलोनी में हो जाता. 

बताते चलें कि गर्मी तेज होते ही दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में आग लगने की घटनाओं में तेजी आ गई है. इसे देखते हुए फायर ब्रिगेड को ज्यादा मशक्कत करनी पड़ रही है. आग लगने की कई घटनाएं ऐसे इलाकों में हो रही हैं, जहां पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच पाना संभव नहीं हो रहा है. इसके चलते वहां पर जान-माल का ज्यादा नुकसान देखने को मिल रहा है. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news