Lucknow Hotel Fire: लखनऊ होटल अग्निकांड में 4 लोगों की मौत, घायलों से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे CM योगी
Advertisement
trendingNow11336292

Lucknow Hotel Fire: लखनऊ होटल अग्निकांड में 4 लोगों की मौत, घायलों से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे CM योगी

Hajratganj Fire: लखनऊ (Lucknow) में हजरतगंज (Hajratganj) के लेवाना होटल (Levana Hotel) में आज (सोमवार को) सुबह भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने में सफलता मिल गई है. लगभग सभी लोगों को लेवाना होटल से बाहर निकाल लिया गया है.

लेवाना होटल में लगी आग.

Levana Hotel Fire: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज (Hajratganj) इलाके में लेवाना होटल में आज (सोमवार को) सुबह भीषण आग (Fire) लग गई. इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई है. फायर डिपार्टमेंट के डीजी के मुताबिक, लेवाना होटल से लगभग सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और आग को बुझा दिया गया है. लेवाना होटल में आग लगने के बाद खिड़की के जरिए भी कई लोगों को बाहर निकला गया. लेवाना होटल की बिल्डिंग से धुआं अब भी निकल रहा है. लेवाना होटल में दाखिल होने के लिए पीछे की दीवार को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. हादसे में घायल लोगों से मिलने सीएम योगी आदित्यनाथ हॉस्पिटल भी पहुंचे.

सिविल अस्पताल में घायलों को किया गया भर्ती

बता दें कि लखनऊ के सिविल अस्पताल में घायलों को भर्ती किया गया. 4 लोगों की मौत हो गई है. सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि घायलों को भर्ती किया गया है. वहीं, फायर डिपार्टमेंट की तरफ से कहा गया कि आग लगने के बाद 2 लोग बेहोश हो गए. उनको लेवाना होटल से निकाला गया. शॉट सर्किट की वजह से लेवाना होटल में आग लगने की आशंका है.

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

बता दें कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लेवाना होटल में आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल राहत और बचाव कार्य के लिए निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं.

होटल में फंसे लोग चीखने-चिल्लाने लगे

आग लगने के बाद हजरतगंज के लेवाना होटल से बाहर निकले एक शख्स ने बताया कि उनसे धुआं निकलते हुए देखा था, जिसके बाद वो तुरंत होटल के बाहर निकल आया. शख्स ने बताया कि उसे होटल में मौजूद बाकी लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई दी.

होटल से सभी लोगों को बाहर निकाला गया

होटल में मौजूद एक अन्य शख्स ने बताया कि उसकी जान बड़ी मुश्किल से बच पाई. किसी तरह वो जान बचाकर लेवाना होटल से निकल पाया. हालांकि, बाद में उसने कुछ अन्य लोगों को होटल से निकालने में मदद भी की. फायर डिपार्टमेंट के डीजी ने कहा है कि लेवाना होटल में फंसे लगभग सभी लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news