पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका
Advertisement
trendingNow1655768

पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) के राज्यसभा में मनोनयन के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) के राज्यसभा में मनोनयन के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. ये याचिका लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता मधु किश्वर ने दायर की है.

  1. रंजन गोगोई के राज्यसभा में मनोनयन को SC में चुनौती
  2. लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता मधु किश्वर ने दायर की याचिका 
  3. याचिका में मनोनयन पर रोक लगाने की मांग

याचिका में कहा गया है कि रंजन गोगोई को राज्यसभा भेजे जाने के फैसले से न्यायपालिका की स्वायत्तता पर गंभीर प्रश्नचिह्न लग गया है. इसलिए इस पर रोक लगाई जानी चाहिए. 

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) को राज्यसभा के लिए नामांकित किया था. गोगोई ने राम मंदिर पर ऐतिहासिक फैसला दिया था. गोगोई 17 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट से रिटायर हो गए थे.

ये भी पढ़ें- पूर्व CJI रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामांकित करने पर भड़के ओवैसी, दिया ऐसा बयान

 चीफ जस्टिस के रूप में गोगोई का कार्यकाल करीब साढ़े 13 महीने का रहा था. इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण फैसले सुनाए थे. इनमें राम मंदिर मामला, चीफ जस्टिस का ऑफिस पब्लिक अथॉरिटी मामला, सबरीमाला मामला, सरकारी विज्ञापन में नेताओं की तस्वीर पर पाबंदी मामला और अंग्रेजी-हिंदी समेत 7 भाषाओं के मामले में फैसला महत्वपूर्ण है.

ये भी देखें- 

Trending news