इलैयाराजा और पीटी ऊषा समेत चार हस्तियां जाएंगी राज्यसभा, पीएम मोदी ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow11247075

इलैयाराजा और पीटी ऊषा समेत चार हस्तियां जाएंगी राज्यसभा, पीएम मोदी ने कही ये बात

Rajyasabha Nominated Member: आज 4 हस्तियों को राज्यसभा का सदस्य मनोनीत किया गया. इनमें एथलीट पीटी उषा, गायक इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद गारू शामिल हैं.

इलैयाराजा और पीटी ऊषा समेत चार हस्तियां जाएंगी राज्यसभा, पीएम मोदी ने कही ये बात

Rajyasabha Nominated Member: आज 4 हस्तियों को राज्यसभा का सदस्य मनोनीत किया गया. इनमें एथलीट पीटी उषा, गायक इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद गारू शामिल हैं. इन सभी को मनोनीत किए जाने के बाद पीएम मोदी ने सभी सम्मानित सदस्यों को ट्वीट कर बधाई दी.

पी टी ऊषा की सराहना

पीएम मोदी ने पी टी उषा को बधाई देते हुए ट्वीट किया और इसमें लिखा कि पी टी ऊषा जी हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा हैं. खेलों में उनकी उपलब्धियों को व्यापक रूप से जाना जाता है, लेकिन पिछले कई वर्षों में नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय है. उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई.

'उनकी रचनाओं ने मंत्रमुग्ध किया'

साथ ही पीएम ने सिंगर और कंपोजर इलैयाराजा के लिए लिखा कि उनकी रचनात्मक प्रतिभा ने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध किया है. उनकी रचनाएं अनेक भावनाओं को खूबसूरती से दर्शाती हैं. उनकी जीवन यात्रा भी उतनी ही प्रेरक है- वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया. खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है.

वीरेंद्र हेगड़े से जताई ऐसी उम्मीद

इन दोनों के अलावा पीएम ने वीरेंद्र हेगड़े के लिए लिखा कि श्री वीरेंद्र हेगड़े जी उत्कृष्ट सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं. मुझे धर्मस्थल मंदिर में प्रार्थना करने और स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखने का अवसर मिला है. वह निश्चित रूप से संसदीय कार्यवाही को समृद्ध करेंगे.

'विश्व स्तर पर बनाई पहचान'

साथ ही पीएम ने वी. विजयेंद्र प्रसाद गरू के बारे में भी लिखा. उन्होंने कहा कि वी. विजयेंद्र प्रसाद गरू दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हुए हैं. उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं. उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई.

 

LIVE TV 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news