close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रेन में पहले करते थे दोस्ती, फिर देते थे रिजर्व बर्थ और उसके बाद...

महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने ट्रेनों में बर्थ दिलाने का झांसा देकर यात्रियों से कथित लूटपाट करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आरोपियों ने अधिकतर उन यात्रियों को निशाना बनाया जिन्हें रात में उत्तर प्रदेश या बिहार जाना था.

ट्रेन में पहले करते थे दोस्ती, फिर देते थे रिजर्व बर्थ और उसके बाद...
कल्याण रेलवे पुलिस ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि आरोपी इन यात्रियों से मित्रवत व्यवहार करते थे

ठाणे: महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने ट्रेनों में बर्थ दिलाने का झांसा देकर यात्रियों से कथित लूटपाट करने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आरोपियों ने अधिकतर उन यात्रियों को निशाना बनाया जिन्हें रात में उत्तर प्रदेश या बिहार जाना था.

दोस्ती का व्यवहार कर लोगों से करते थे लूटपाट
कल्याण रेलवे पुलिस ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि आरोपी इन यात्रियों से मित्रवत व्यवहार करते थे और उन्हें मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से चलने वाली ट्रेनों में बर्थ आरक्षित करने का प्रस्ताव देते थे. 

देखें लाइव टीवी

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई गिरफ्तारी
उसने बताया कि इसके बाद आरोपी यात्रियों को ऐसे रास्ते से एलटीटी ले जाते थे जहां रोशनी कम होती थी और बाद में चाकू का भय दिखाकर उनसे नकदी, मोबाइल फोन और अन्य कीमती सामान लूट लेते थे. कल्याण रेलवे पुलिस ने इस संबंध में शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की. पुलिस ने विभिन्न रेलवे स्टेशनों की सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद मंगलवार को चंद खान (23), अफजल कासिम खान (22), दीन मोहम्मद अयूब खान (35) और फरमान रज्जाब खान (24) को गिरफ्तार किया. वे सभी मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक फुटपाथ पर रहते थे.

पुलिस बरामद नहीं कर पाई चोरी का सामान
विज्ञप्ति में बताया गया है कि आरोपियों को पिछले साल भी इस प्रकार के अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया था लेकिन वे बाद में जमानत पर रिहा हो गए थे. इसमें बताया गया है कि चुराई गई चीजें आरोपियों के पास से अभी बरामद नहीं की गई हैं और मामले की जांच जारी है.

इनपुटः भाषा