Delhi Building Collapse: सब्जी मंडी बिल्डिंग हादसे में 2 बच्चों की मौत, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका
Advertisement

Delhi Building Collapse: सब्जी मंडी बिल्डिंग हादसे में 2 बच्चों की मौत, मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

Building Collapsed In Delhi Sabji Mandi: दिल्ली के सब्जी मंडी में बिल्डिंग गिरने से हड़कंप मच गया है. हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई, घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ लगी हुई है. राहत-बचाव कार्य जारी है.

दिल्ली में बिल्डिंग गिरने से हादसा.

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) की सब्जी मंडी में एक चार मंजिला बिल्डिंग गिर (Four Storey Building Collapsed In Delhi Sabji Mandi) गई है. जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई है. हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई, एक बच्चा 7 साल का था तो दूसरा 12 साल का. आशंका है कि अभी भी मलबे में कई लोग दबे हुए हो सकते हैं. ये सब्जी मंडी दिल्ली के मलका गंज इलाके में है.

  1. मौके पर फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौजूद
  2. बिल्डिंग में हलवाई की दुकान थी
  3. हादसे के वक्त बिल्डिंग में थे 10-15 लोग

सब्जी मंडी इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि एक कार भी इस हादसे की चपेट में आ गई है. मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू कर दिया गया. मलबे को हटाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- इस तालिबानी आतंकी को भूत समझती थी US आर्मी, नाक के नीचे रहा; फिर भी कुछ नहीं कर पाई

बिल्डिंग थी काफी पुरानी

गौरतलब है कि सब्जी मंडी इलाके की ये बिल्डिंग काफी पुरानी थी. जर्जर अवस्था में थी. पिछले तीन दिन से दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है. माना जा रहा है इसी वजह से बिल्डिंग को नुकसान पहुंचा. मलबे से एक शख्स को रेस्क्यू करके हॉस्पिटल भेजा गया है. आशंका है कि बिल्डिंग के मलबे में और दबे हो सकते हैं.

फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंची

जान लें कि फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. राहत-बचाव कार्य किया जा रहा है. हादसे के वक्त बिल्डिंग में 10 से 15 लोग थे. मलका गंज की इस बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर हलवाई की दुकान थी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सब्जी मंडी में हुए हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद. प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है, जिला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नजर बनाए हूं.'

VIDEO-

Trending news