Tamil Nadu: संत की शिक्षा के प्रसार के लिए पंप मालिक का अनूठा तरीका, ऑफर में दे रहे हैं फ्री पेट्रोल

पंप के मालिक ने ग्राहकों के लिए अनोखा ऑफर ये दिया है कि अगर उनके बच्चे तिरुक्कुरल (Tirukkural) यानी तमिल शास्त्रीय ग्रंथ के 20 दोहे सुनाते हैं तो उन्हें 1 लीटर पेट्रोल और 10 दोहे सुनाने पर आधा लीटर पेट्रोल फ्री में दिया जाएगा.

Tamil Nadu: संत की शिक्षा के प्रसार के लिए पंप मालिक का अनूठा तरीका, ऑफर में दे रहे हैं फ्री पेट्रोल
तमिलनाडु का ये किस्सा सुर्खियों में है.....

चेन्नई: देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत सौ रुपए के पार पहुंच गई है. डीजल के दाम में हुए इजाफे से भी लोग परेशान है. विपक्षी दलों के प्रदर्शन और हंगामे के बीच देश में एक पेट्रोल पंप ऐसा भी है जो फ्री में पेट्रोल दे रहा है. यहां बात दक्षिण भारत के तमिलनाडु (Tamil Nadu) की जहां पेट्रोल की कीमत 91 रुपये प्रति लीटर से अधिक है. डीजल के दाम भी इस प्रदेश में  85 रुपये के पार हो चुके हैं. नागापमपल्ली स्थित पेट्रोल पंप में ग्राहकों को मुफ्त पेट्रोल की पेशकश की गई है. हालांकि ऑफर को हासिल करने के लिए आपको पंप मालिक की एक शर्त पूरी करनी होगी. अपनी इसी शर्त को लेकर ये खबर अब वायरल हो रही है. वहीं आप भी इस शर्त के बारे में जाकर हैरान रह जाएंगे.  

दोहे सुनवाइये और फ्री पेट्रोल पाइए

पंप के मालिक ने ग्राहकों के लिए अनोखा ऑफर ये दिया है कि अगर उनके बच्चे तिरुक्कुरल (Tirukkural) यानी तमिल शास्त्रीय ग्रंथ के 20 दोहे सुनाते हैं तो उन्हें 1 लीटर पेट्रोल (Petrol) और 10 दोहे सुनाने पर आधा लीटर पेट्रोल फ्री में दिया जाएगा. आपको बता दें कि पिछले महीने ‘तिरुवल्लवुर दिवस’ के मौके पेट्रोल पंप मालिक ने इस ऑफर की शुरुआत की थी. 

ये भी पढ़ें- Petrol Price Today 16 February 2021 Updates: 100 रुपये की ओर बढ़ा पेट्रोल! दिल्ली में रेट 89 रुपये के पार

ऑफर की वैलिडिटी 

यह ऑफर अप्रैल महीने के अंत तक चलेगा, जो कि पहली से लेकर ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए है. इस ऑफर की एक अहम शर्त ये भी है कि पंप पर छात्रों के साथ उनके किसी वयस्क परिजन का आना जरूरी होगा. इसके अलावा जो भी छात्र इस ऑफर का हिस्सा बनता है उसे उन दोहों को लिखकर भी देना होगा जिन्हें वे सुनाना चाहते हैं. बच्चा कई बार इस ऑफर का फायदा उठा सकता है. लेकिन हर बार उसे नए-नए दोहे ही सुनाने होंगे. 

पंप मालिक का परिवार बेहद आस्थावान है. उनकी संत तिरुवल्लुवर में बहुत आस्था है. इस पेशकश के जरिए पंप मालिक स्कूली बच्चों को तिरुक्कुरल के पठन-पाठन हेतु प्रोत्साहित करना चाहते है. पेट्रोल पंप के मालिक और वल्लुवर कॉलेज ऑफ साइंस एंड मैनेजमेंट के अध्यक्ष के. सेनगुट्टुवन ने कहा कि गुरुवार तक इस मुहिम में करीब 150 स्कूली बच्चे हिस्सा ले चुके हैं. बता दें कि पवित्र तिरुक्कुरल, कवि और संत तिरुवल्लुवर की उत्कृष्ट रचनाओं में से एक है. 

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.