'खेलो इंडिया' पर न पड़े कोरोनावायरस की मार, इसलिए किए गए ये खास इंतज़ाम

खेलो इंडिया के तहत होने वाली Winter Games को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है.

'खेलो इंडिया' पर न पड़े कोरोनावायरस की मार, इसलिए किए गए ये खास इंतज़ाम

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर का ताज कहे जाने वाले गुलमर्ग में ‪7 मार्च‬ से खेलो इंडिया के तहत होने वाली विंटर गेम्स को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. इन खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की कोरोनावायरस के चलते थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, इन खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ी ‪शुक्रवार सुबह‬ से ही पहुंचना शुरू हो गए हैं. इन खेलों में भाग लेने वाले सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की स्क्रीनिंग के लिए बारामुला ज़िला प्रशासन द्वारा टंगमर्ग में स्क्रीनिंग डेस्क स्थापित किए गए हैं.

वहीं, ‪7 मार्च से 11 मार्च तक‬ चलने वाले इन खेलों में मुख्य अथिति के तौर पर शामिल होने वाले यूथ सर्विसेस एंड स्पोर्ट्स के एमओएस किरण रिजिजू शुक्रवार को गांदरबल ज़िले पहुंचे. उन्होंने गांदरबल में आयोजित राष्ट्रीय एकीकरण शिविर में हिस्सा लिया.

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए किरण रिजिजू ने कहा कि उन्हें यह देख कर काफी खुशी हुई है कि अलग-अलग राज्यों से इतने बच्चे एक ही छत के नीचे एकत्रित हुए हैं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की ओर से उन्हें निर्देश हैं कि ऐसे कैंपों का आयोजन करवाया जाए.

उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं में हुनर है और प्रधानमंत्री विकास योजना के तहत केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर प्रशासन के साथ मिलकर यहां के बच्चों के लिए कुछ भी करने को तैयार है.