G20 Summit 2023: बाइडेन की सुरक्षा में चूक, काफिले की गाड़ी में ड्राइवर ने बैठा ली सवारी; ले गया होटल
Advertisement

G20 Summit 2023: बाइडेन की सुरक्षा में चूक, काफिले की गाड़ी में ड्राइवर ने बैठा ली सवारी; ले गया होटल

Joe Biden Latest News: जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक (Joe Biden Security Lapse) की खबर सामने आई है. दरअसल, बाइडेन के काफिले की एक गाड़ी के ड्राइवर ने एक सवारी को कार में बैठा लिया और उसे सीधे होटल तक लिए चला गया.

G20 Summit 2023: बाइडेन की सुरक्षा में चूक, काफिले की गाड़ी में ड्राइवर ने बैठा ली सवारी; ले गया होटल

Joe Biden Security Lapse: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के काफिले की गाड़ी के ड्राइवर की लापरवाही को सुरक्षा में तैनात जवानों ने पकड़ लिया. ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में लिया. हालांकि, पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया. गनीमत है कि सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक टल गई. बता दें कि ये ड्राइवर बाइडेन के काफिले के लिए हायर की गई गाड़ी में प्राइवेट पैसेंजर को लेकर होटल ताज मान सिंह पहुंच गया था. अर्टिगा गाड़ी पर सिक्योरिटी से जुड़े तमाम स्टीकर लगे हुए थे, जो बाइडेन के काफिले (Joe Biden Convoy) के लिए कुछ गाड़ियां अमेरिका से आई थीं तो कुछ गाड़ियां भारत से मुहैया कराई गई थीं.

ड्राइवर ने कार में बैठाई सवारी

सूत्रों के मुताबिक, शनिवार सुबह अर्टिगा गाड़ी के इस ड्राइवर को इसके रेगुलर कस्टमर ने होटल ताज मान सिंह जाने के लिए कॉल किया. इस गाड़ी को बाइडेन के काफिले के साथ चलना था लेकिन ड्राइवर अपने रेगुलर कस्टमर के फोन आने पर उसे लोधी एस्टेट से पिक करके ताज मान सिंह ले गया. जहां तैनात सिक्योरिटी ने उसे पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर और उस सवारी को हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद छोड़ दिया और काफिले से गाड़ी को हटवा दिया गया.

बाइडेन ने की अहम घोषाणाएं

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन तीन के दौरे पर भारत में रहे. बाइडेन अब दिल्ली से वियतनाम के लिए रवाना हो चुके हैं. बाइडेन 8 सितंबर की शाम को भारत आए थे. बाइडेन ने जी-20 में भाग लिया. कई अहम घोषणाएं की. बाइडेन आज सुबह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने दिल्ली स्थित राजघाट भी गए थे.

बाइडेन का भारत दौरा

अपने दौरे के दौरान बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी की. जिसमें दोनों ने टेलीकॉम, स्पेस, रक्षा और एजुकेशन जैसे सेक्टर्स में सहयोग करने पर सहमति जताई. इसके अलावा बाइडेन ने जी-20 से इतर भारत-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर की शुरुआत का भी ऐलान किया. यह अपनी तरह का पहला आर्थिक गलियारा होगा. भारत, यूएई, सऊदी अरब, ईयू, फ्रांस, इटली, जर्मनी और अमेरिका इसमें शामिल हैं. इसमें भारत से यूरोप तक वाया मिडिल ईस्ट आर्थिक गलियारा बनेगा.

Trending news