close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान से आए हिंदू परिवारों से मिले गिरिराज सिंह, PM के जन्मदिन पर मिलेगी कई सौगात

पाकिस्तान से आए 120 हिन्दू परिवार दिल्ली के मुबारका चौक के पास एक बस्ती में रहते है. वे यहां पिछले 6 सालों से रह रहे हैं. गिरिराज सिंह इनसे मिले और कई तरह की सुविधाओं की घोषणा की है.

पाकिस्तान से आए हिंदू परिवारों से मिले गिरिराज सिंह, PM के जन्मदिन पर मिलेगी कई सौगात
(फोटो साभार @girirajsinghbjp)

नई दिल्ली: बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में हिन्दू और सिख लड़कियों को जिस तरह से अगवा कर धर्म परिवर्तन किया जा रहा है, उसको देखते हुए पाकिस्तान से आए हिन्दू परिवारों को ये जरूर सुकून है कि भले ही उनके जीवन में सुविधाओं का आभाव है, लेकिन परिवार तो सुरक्षित है. पाकिस्तान से आए 120 हिन्दू परिवार दिल्ली के मुबारका चौक के पास एक बस्ती में रहते है. वे यहां पिछले 6 सालों से रह रहे हैं. इस बस्ती में न तो बिजली है, न पानी की व्यवस्था है, न युवाओं के लिये रोजगार है और न ही बच्चों को पढ़ने की सुचारू व्यवस्था. फिर भी चेहरे पर एक तस्सली है कि वे अपने परिवार के साथ है, अपनी संस्कृति को बचाये हुए है और हिन्दू धर्म की मान्यताओं के साथ जी रहे है.

लेकिन अब उनके भी अच्छे दिन आने वाले हैं. केंद्र सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने PM मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह में उनकी सुध ली है. गिरिराज सिंह न सर्फ उन परिवारों से मिले बल्कि कई ऐसी घोषणाएं भी कर आये है जिसे जल्द ही अमल में लाया जाएगा.

अब इन 120 परिवारों का घर भी रोशन होगा. सबके घरो में सोलर पैनल के जरिये बिजली की सुविधा दी जायेगी. सभी घरों में एक एक सिलाई मशीन दी जायेगी. ये PM के जन्मदिवस पर विस्थापित हिन्दुओ के लिये बड़ी सौगात है. गिरिराज सिंह ने साथ में यह भी कहा कि अब पाकिस्तान से PoK भी लेकर रहेंगे.