चमोली के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटा, कई लोगों के फंसे होने की आशंका
Advertisement

चमोली के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटा, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

जनपद के चीन सीमा क्षेत्र सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना है. बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल मोके के लिए रवाना हो गए हैं. सुमना क्षेत्र में बीआरओ के मजदूर सड़क निर्माण में जुटे हुए हैं. कमांडर कपिल ने कहा कि मजदूरों को कोई नुकसान हुआ है या नहीं, इसके लिए जानकारी जुटाई जा रही है.

फाइल फोटो

चमोली : जनपद के चीन सीमा क्षेत्र सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना है. बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल मोके के लिए रवाना हो गए हैं.

सुमना क्षेत्र में बीआरओ के मजदूर सड़क निर्माण में जुटे हुए हैं. कमांडर कपिल ने कहा कि मजदूरों को कोई नुकसान हुआ है या नहीं, इसके लिए जानकारी जुटाई जा रही है. वहीं चमोली के पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने ऐसी किसी घटना की जानकारी से इनकार किया है.

निर्जन इलाके में टूटा है ग्लेशियर

चमोली जिले की मलारी घाटी में चीन सीमा के पास हिमखंड टूटने की सूचना है. क्षेत्र में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. फिलहाल नुकसान के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. जोशीमठ से सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की एक टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण टीम को यहां पहुंचने में वक्त लग सकता है. इस  इलाके में आबादी नहीं है और सिर्फ सेना की ही आवाजाही रहती है.

VIDEO भी देखें-

सुमना नाम के स्थान पर हुई है घटना

घटना जोशीमठ से करीब 90 किलोमीटर दूर सुमना नामक स्थान की है. सीमा पर अंतिम चौकी बाड़ाहोती तक यहीं से होकर पहुंचा जाता है. दूरस्थ क्षेत्र होने के कारण यहां संचार नेटवर्क भी नहीं है. चमोली के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी ने बताया कि बीआरओ के कमांडर मनीष कपिल के नेतृत्व में टीम मौके के लिए गई है. उन्होंने बताया कि उस क्षेत्र में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. ऐसे में आशंका है कि कुछ श्रमिक वहां फंसे हो सकते हैं. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में एक सप्ताह से रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है, जबकि दो दिन से यहां लगातार बर्फ गिर रही है. ऐसे में समय लगना स्वाभाविक है.

LIVE TV

Trending news