'Bad Chief Minister' के सवाल पर गूगल ने दिया केरल के सीएम का नाम, समर्थक भड़के

सीएम विजयन के समर्थकों का कहना है कि यह मुख्यमंत्री को बदनाम करने की एक साजिश है.

'Bad Chief Minister' के सवाल पर गूगल ने दिया केरल के सीएम का नाम, समर्थक भड़के
फाइल फोटो

कोच्चि: लोगों के सवालों का जवाब देने के लिए 'गूगल' हमेशा तैयार रहता है. आमतौर पर अगर किसी भी चीज के बारे में कोई जानकारी चाहिए, तो आप उसे आसानी से गूगल पर सर्च कर सकते हैं. लेकिन, इन दिनों गूगल की एक जानकारी पर बवाल मचा हुआ है. दरअसल, अगर आप गूगल पर बुरा चीफ मिनिस्टर (Bad cheif minister) लिखकर सर्च करते हैं, तो सबसे ऊपर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की विकीपीडिया प्रोफाइल नजर आने लगती है.

 

 

वहीं, सोशल मीडिया पर लोग सीएम पिनराई विजयन को लेकर काफी तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई ट्विटर यूजर्स कह रहे हैं कि केरल सरकार के साथ यह होना ही चाहिए था. सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इसे सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश से भी जोड़ा है. वहीं, सीएम विजयन के समर्थकों का कहना है कि यह मुख्यमंत्री को बदनाम करने की एक साजिश है. बता दें कि हाल ही में केरल के सबरीमाला मंदिर में दो रजस्वला उम्र की महिलाओं ने प्रवेश कर पूजा की थी. इसके बाद से ही केरल में भगवान अयप्पा के भक्तों द्वारा तोड़-फोड़ और हिंसा आदि की घटनाएं सामने आई थीं.

इस मामले पर विजयन समर्थकों का कहना है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी के लोग मुख्यमंत्री को बदनाम करने के लिए साजिश रची है. खबर है कि सोशल मीडिया पर विजयन समर्थक इस रिजल्ट को रिपोर्ट करने के लिए कैंपेन चला रहे हैं. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले में रजस्वला उम्र की महिलाओं को केरल के सबरीमाला मंदिर में जाने की इजाजत दी गई थी. वैसे यह पहली बार नहीं है कि गूगल के सर्च इंजन ने इस तरह के आपत्तिजनक रिजल्ट दिखाए हों. इससे पहले भी एक आपत्तिजनक सर्च रिजल्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम दिख रहा था.