Bhagwant Mann: 'अच्छे दिनों' का इंतजार करने वालों को AAP सरकार देगी 'सच्चे दिन', गुजरात में बोले CM भगवंत मान
Advertisement
trendingNow11387737

Bhagwant Mann: 'अच्छे दिनों' का इंतजार करने वालों को AAP सरकार देगी 'सच्चे दिन', गुजरात में बोले CM भगवंत मान

Gujarat Election: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने गुजरात में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि किसी विकल्प की कमी के कारण गुजरात ने भाजपा को 27 सालों से अधिक का समय दिया, लेकिन अब बदलाव की हवा चली है.

Bhagwant Mann: 'अच्छे दिनों' का इंतजार करने वालों को AAP सरकार देगी 'सच्चे दिन', गुजरात में बोले CM भगवंत मान

Gujarat Assembly Election 2022: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि गुजरात के लोगों ने किसी विकल्प की कमी के कारण भाजपा को 27 साल से अधिक का समय दिया, परन्तु अब राज्य में बदलाव की हवा चल रही है. एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 27 सालों में गुजरात विकास पक्ष से पिछड़ा है. उन्होंने अफसोस प्रकट करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि 2.50 लाख करोड़ रुपये के बजट वाले राज्य के ऊपर 3.50 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है. भगवंत मान ने कहा कि गुजरात के लोग सोए हुए भी टैक्स भर रहे हैं, जबकि भाजपा के दोस्त इस पैसे को लूट रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात ‘आप’ को भारी बहुमत देकर पंजाब और दिल्ली का रिकॉर्ड तोड़ेगा. उन्होंने कहा कि लोग गुजरात से भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भगवंत मान ने कहा कि दिसंबर में ‘आप’ राज्य में लोक-हितैषी सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि चाहे ‘अच्छे दिन’ अभी भी एक सपना है परन्तु गुजरात में ‘आप’ की ईमानदार सरकार बनने के बाद ‘सच्चे दिन’ आएंगे. गुजरात में मतदान के बाद विकासमुखी सरकार आएगी. यह सरकार राज्य के सभी स्वतंत्रता सेनानियों की ख्वाहिशों पर खरा उतरेगी.

भाजपा नेताओं को लिए आड़े हाथ

भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोगों को सुविधाएं देने का विरोध करते आ रहे हैं, जबकि उन्होंने अपने दोस्तों को दोनों हाथों से खजाना लुटाया है. उन्होंने कहा कि इन नेताओं और इनके दरबारियों ने जनता के पैसे को बेरहमी से लूटा है. भगवंत मान ने कहा कि हैरानी की बात है कि यह नेता ‘आप’ की लोक-हितैषी पहलों का विरोध करते हैं.

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस को भाजपा की ‘बी’ टीम बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवा पार्टी ने कई राज्यों में कांग्रेसी विधायक खरीदे हैं. उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र का कत्ल है परन्तु कांग्रेसी नेताओं ने इस मामले का किसी भी आधार पर विरोध नहीं किया. भगवंत मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब कांग्रेस देश भर में ‘विधायक बिकाऊ की तख़्ती’ के साथ कार्यालय खोलेगी.

fallback

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस और भाजपा ने लोकतांत्रिक नैतिक-मुल्यों का मजाक उड़ाने के लिए एक दूसरे के साथ हाथ मिला लिया है. उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने देश का पैसा अंग्रेजों की अपेक्षा अधिक बेरहमी से लूटा है. भगवंत मान ने स्पष्ट कहा कि लोकतंत्र में लोग सर्वोच्च हैं और वह इसको बर्दाश्त नहीं करेंगे. 

पंजाब के विकास कार्यों का दिया हवाला

पंजाब में राज्य सरकार की कई लोक-हितैषी पहलों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने ‘एक विधायक, एक पेंशन’ बिल पास किया है, जिसमें हरेक विधायक को केवल एक ही पेंशन का प्रावधान है, जबकि पहले हर समय-सीमा के लिए एक से अधिक पेंनश मिलती थीं. उन्होंने कहा कि इसी तरह राज्य सरकार ने 17,000 से अधिक सरकारी नौकरियां केवल मेरिट के आधार पर नौजवानों को दी हैं. भगवंत मान ने कहा कि राज्य में ठेके के आधार पर रखे 36,000 कर्मचारियों को रेगुलर करने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और हाल ही में राज्य सरकार ने 9000 के करीब कर्मचारियों की सेवाएं रेगुलर करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए पंजाब में 100 आम आदमी क्लीनिक खोले गए हैं. उन्होंने कहा कि इसी तरह स्कूलों को उच्च वर्ग के मानक स्कूलों में बदला जा रहा है. भगवंत मान ने यह भी कहा कि पंजाब के हर घर को 600 यूनिट बिजली मुफ्त दी जा रही है.  मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में रैलियों में जुड़ रही भारी भीड़ इस बात का प्रमाण है कि यहां ‘आप’ की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में पार्टी को मिले भारी समर्थन से भाजपा चिंतित है. भगवंत मान ने लोगों को एक गतिशील और प्रगतिशील गुजरात की सृजन करने के लिए ‘आप’ को वोट डालने की अपील की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news